Bihar Assembly Election: जेडीयू में वापसी करेंगे शरद यादव ! पार्टी के बड़े नेता लगातार संपर्क में
Patna News in Hindi

Bihar Assembly Election: जेडीयू में वापसी करेंगे शरद यादव ! पार्टी के बड़े नेता लगातार संपर्क में
जेडीयू से अलग होने के बाद शरद यादव ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक जनता दल नाम की पार्टी बनाई थी (फाइल फोटो)

27 जुलाई को तबीयत बिगड़ने पर शरद यादव गुरूग्राम के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती हुए थे और इलाज के बाद वो बिल्कुल स्वस्थ हैं. सूत्रों की मानें तो जल्द ही शरद यादव जदयू में शामिल हो सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 9:55 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले दलबदल और घर वापसी का खेल लगातार जारी है. इस कड़ी में एक बड़े घटनाक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव (Sharad Yadav) के जेडीयू में वापस आने के संकेत मिल रहे हैं. पार्टी के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक बार फिर से शरद यादव की घर वापसी हो सकती है. सूत्रों की जानकारी के मुताबिक शरद यादव को जदयू (JDU) में शामिल करने को लेकर कई वरिष्ठ नेताओं ने संपर्क साधा है.

2019 के चुनाव में मिली थी हार

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक जनता दल के नेता और 2019 में आरजेडी के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़े शरद यादव को दोबारा पार्टी में लाने के लिए जनता दल यूनाइटेड के कई वरिष्ठ नेताओं ने शरद यादव से संपर्क साधा है और फिर से जनता दल यू में शामिल करने को लेकर बात बन रही है. शरद यादव को 2019 के लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था. मधेपुरा लोकसभा सीट पर उनको जदयू नेता दिनेशचन्द्र यादव ने 1 लाख के करीब वोटों से हराया था.



तबियत जानने के बहाने शरद यादव से हुई चर्चा
कुछ दिन पहले शरद यादव की तबियत बिगड़ने के बाद उनको इलाज के लिए दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जानकारी के मुताबिक जनता दल यूनाइटेड के कई वरिष्ठ नेताओं ने हालचाल जाने के बहाने शरद यादव से बात की और एक बार फिर जदयू में शामिल करने को लेकर बात आगे बढ़ाई है. सूत्रों की मानें तो जल्द ही शरद यादव जदयू में शामिल हो सकते हैं.

यादवों के वोट बैंक में सेंध लगाने की तैयारी

बिहार चुनाव को लेकर पूरी तरह से वर्किंग मोड में आ चुके जेडीयू की कोशिश है कि शरद यादव की घर वापसी के साथ ही लालू के परंपरागत वोटर्स यानी यादवों के वोट बैंक में सेंध लगाया जा सके. शरद यादव यूं तो रहने वाले एमपी के हैं लेकिन उनका बिहार की राजनीति में खासा प्रभाव रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज