Home /News /bihar /

Bihar: जीतन राम मांझी के बयान पर बवाल, भरी सभा में पंडितों के लिए कह दी आपत्तिजनक बात...

Bihar: जीतन राम मांझी के बयान पर बवाल, भरी सभा में पंडितों के लिए कह दी आपत्तिजनक बात...

पूर्व मुख्यमंत्री और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने एक कार्यक्रम में ब्राह्मणों के लिए आपत्तिजनक शब्दावली का प्रयोग करने से विवाद गहरा गया है (फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने एक कार्यक्रम में ब्राह्मणों के लिए आपत्तिजनक शब्दावली का प्रयोग करने से विवाद गहरा गया है (फाइल फोटो)

Bihar News: शनिवार की शाम पटना के कालिदास रंगालय में एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए जीतन राम मांझी ने ब्राह्मणों और देवी-देवताओं के लिए बेहद अपमानजनक शब्द का प्रयोग किया. मांझी ने कहा कि लोग आज कल सत्यनारायण भगवान की पूजा करवा रहे हैं, ओर पंडित **** (गाली) आते हैं तो बोलते हैं हम खायेंगे नहीं, नगद (पैसा) दीजिये

अधिक पढ़ें ...

पटना. पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के ताजा बयान से विवाद खड़ा हो गया है. शनिवार की शाम पटना (Patna) के कालिदास रंगालय में एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए जीतन राम मांझी ने ब्राह्मणों और देवी-देवताओं के लिए बेहद अपमानजनक शब्द का प्रयोग किया. मांझी ने कहा कि लोग आज कल सत्यनारायण भगवान की पूजा करवा रहे हैं, ओर पंडित **** (गाली) आते हैं तो बोलते हैं हम खायेंगे नहीं, नगद (पैसा) दीजिये. मांझी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि पहले गरीबों के बीच याह पूजा देखने को नहीं मिलती थी. लेकिन आज कल खूब हो रही है. बाबा भीमराव अंबेडकर का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि जीवन के अंतिम दौर में बाबा साहब ने हिंदू धर्म (Hindu Religion) को खराब बताया था. उनका निधन बौद्ध होकर हुआ था. जीतन राम मांझी के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रहा है.

बयान पर बवाल बढ़ा तो पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इस पर सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि ब्राह्मणों को लेकर उनके वीडियो के उस पार्ट को ही केवल वायरल किया जा रहा है जिससे विवाद खड़ा हो सके. मांझी ने कहा कि बयान को समझने के लिए उसे पूरा सुनने की जरूरत है. उनके दिल में हर तबके के लिए सम्मान और इज्जत है. उन्होंने कहा कि उन्होंने ब्राह्मणों को नहीं, बल्कि अपने समाज के लोगों के लिए अपशब्द (गाली) यूज किया था. अगर नहीं हो तो मैं माफी मांगने को तैयार हूं.

जीतन राम मांझी के बयान पर गरमाई राजनीति

हम अध्यक्ष के विवादास्पद बयान के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है. सत्तारूढ़ दल के नेता इसे लेकर असमंजस में पड़ गए हैं और उन्हें अमर्यादित टिप्पणी नहीं करने की नसीहत दे रहे हैं. जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि जीतन राम मांझी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं और उन्हें संवैधानिक मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए. वहीं, बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि मांझी जैसे बड़े नेताओं को बड़प्पन का परिचय देना चाहिए और वाणी में शालीनता और संयंम रखनी चाहिए.

हालांकि, विपक्ष ने इसे लेकर जीतन राम मांझी के खिलाफ हल्ला बोला है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि जीतन राम मांझी का बयान माफी योग्य नहीं है. उन्हें जाति विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, Jeetan Ram Manjhi, Jitan ram Manjhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर