Home /News /bihar /

जीतन राम मांझी के निशाने पर फिर से ब्राह्मण, बोले- एक नहीं सैकड़ों बार कहूंगा अपशब्द

जीतन राम मांझी के निशाने पर फिर से ब्राह्मण, बोले- एक नहीं सैकड़ों बार कहूंगा अपशब्द

बिहार पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान दिया है (फाइल फोटो)

बिहार पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान दिया है (फाइल फोटो)

Jitan Ram Manjhi Statement: बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी एक बार फिर से ब्राह्मणों को अपशब्द कहने के कारण चर्चा में है. जीतन राम मांझी ने इस बार ब्राह्मण समाज को अलग हिस्सों में बांटा है और उनकी आलोचना की है. मांझी ने कहा है कि अगर कोई मेरी जीभ काटने की बात कहता है तो इसका भी उपाय है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) एक बार फिर से ब्राह्मणों को अपशब्द कहने के कारण चर्चा में हैं. वैसे जीतन राम मांझी ने इस बार ब्राह्मण समाज (Brahmin Community) को दो भागों में बांट कर अपशब्द कहे हैं. मांझी ने ब्राह्मण की परिभाषा बताते हुए कहा है कि मैं जिनको अपशब्द बोलता हूं वह ब्राह्मण हैं ही नहीं. वो मांस मछली खाता है, शराब पीता है, पढ़ता-लिखता नहीं है और हर कुकर्म करता रहता है, ऐसे ब्राह्मणों को मैं एक बार नहीं सैकड़ों बार अपशब्द कहूंगा.

मांझी ने कहा कि जो ऐसा काम करेंगे उनको हम अपशब्द ही कहेंगे, उसे हम सम्मान नहीं दे सकते हैं. मीडिया से बात करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि मैं ब्राह्मण नहीं बल्कि ब्राह्मणवाद के खिलाफ हूं और आगे भी ऐसे ही रहूंगा. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सनातन धर्म को मानता हूं. मैं ब्राह्मणवाद का विरोध करता हूं चाहे मेरी जान ही क्यों ना चली जाए, मैं डरने वाला नहीं हूं. पूर्व सीएम ने कहा कि मैं अपने समाज के लोगों को बताऊंगा कि ऐसे ब्राह्मणवाद से डरने की जरूरत नहीं है.

जीभ काटने की बात पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मुद्दे को हमारे समाज के लोग देखेंगे और मैं इस पर कुछ नहीं कहूंगा. कोई मेरी जीभ काटेगा तो मेरा समाज देखता रहेगा मैं देखता रहूंगा मैं डरने वाला नहीं हूं . दरअसल पिछले दिनों मुसहर भुइयां समाज के एक कार्यक्रम में मांझी ने कहा था कि ब्राह्मण हमारे समाज के लोगों के घरों पर पूजा करने तो आते हैं लेकिन खाना खाने से पंडित {अपशब्द} इंकार कर देते हैं .मांझी के इस बयान के बाद कई शहरों में पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ केस दर्ज हुआ है.

मधुबनी में तो भाजपा नेता गजेंद्र झा ने मांझी की जुबान काटने वाले को 11 लाख रुपये देने की घोषणा कर दी, हालांकि बाद में भारतीय जनता पार्टी ने अपने ही नेता पर कार्रवाई करते हुए उनको पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

Tags: Bihar News, Brahmin Politics, Caste politics, Former CM Jitan Ram Manjhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर