Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Election 2020: मांझी ने 6 उम्मीदवारों के नाम पर लगाई मुहर, दामाद सहित तीन परिवार से

     जीतन राम मांझी (फाइल फोटो)
    जीतन राम मांझी (फाइल फोटो)

    Bihar Election 2020: पार्टी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की हुई बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को नाम फाइनल करने के लिए अधिकृत कर दिया गया था.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 5, 2020, 1:27 PM IST
    • Share this:
    पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर विभिन्न दलों में प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने का दौर अंतिम क्रम में है. इस बीच जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) ने अपने 6 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का चयन कर लिया है. जीतन राम मांझी पार्टी बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के कोटे से 6 या सात सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी द्वारा जो लिस्ट में नाम फाइनल किए गए हैं उसमें जीतन राम मांझी के परिवार के तीन सदस्यों को टिकट दिया गया है. खुद जीतन राम मांझी जहां गया जिले के इमामगंज सीट से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं दूसरी ओर उनकी समधन और दामाद भी इस बार चुनावी दंगल में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

    हम के मुताबिक इमामगंज से जीतन राम मांझी, बाराचट्टी से ज्योति देवी जो कि मांझी की समधीन
    हैं, टेकारी सीट से अनिल सिंह, मखदुमपुर सीट से  जीतन राम मांझी के दामाद देवेंद्र मांझी चुनाव लड़ेंगे उनके अलावा कुटुंबा सीट से अजय भुइयां और कसबा से राजेन्द्र यादव चुनावी समर में होंगे.


    इससे पहले रविवार को मांझी ने महागठबंधन में विद्रोह कर बाहर निकले मुकेश सहनी पर तंज कसा. मांझी ने तंज कसते हुए हुए कहा कि मुकेश सहनी पहले तेजस्वी के साथ मीठी-मीठी बातें करते थे लेकिन जब खुद पर पड़ा तो समझ आ रहा है. मांझी ने कहा कि मुकेश सहनी ने जैसा किया वैसा भुगत रहे हैं. मैं पहले ही इन सबों को कहता था कि आरजेडी में अनुशासन नहीं है. कांग्रेस द्वारा तेजस्वी को नेता मानने को लेकर मांझी ने कहा कि कांग्रेस को पहले तेजस्वी अनुभवहीन लगता था लेकिन आज जब स्वार्थ पूरा हो गया तो सीएम उम्मीदवार लगता है.



    मालूम हो कि महागठबंधन के घटक दलों में राजद 144 सीट, कांग्रेस 70 सीट, सीपीआई 6 सीट, सीपीएम 4 सीट और 19 सीटों पर सीपीआई माले चुनाव लड़ेगी. इस बीच पार्टी से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक किसी भी वक्त राष्ट्रीय जनता दल के बिहार चुनाव से संबंधित प्रत्याशियों की सूची सामने आ सकती है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज