• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • UP चुनाव में जमीन तलाश रही जीतन राम मांझी की पार्टी, योगी से मुलाकात के बाद अब PM से मांगा वक्त

UP चुनाव में जमीन तलाश रही जीतन राम मांझी की पार्टी, योगी से मुलाकात के बाद अब PM से मांगा वक्त

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हम यूपी चुनाव में अपना दमखम दिखाने की तैयारी में है

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हम यूपी चुनाव में अपना दमखम दिखाने की तैयारी में है

UP Elections 2022: बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी हम बिहार में एनडीए (NDA) का हिस्सा है और सरकार में शामिल भी है. अब पार्टी उत्तर प्रदेश चुनाव में जमीन तलाश रही है.

  • Share this:

पटना. बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) बिहार में जगह बनाने के बाद उत्तर प्रदेश चुनाव में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहती है. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव और जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष सुमन (Bihar Minister Santosh Suman) ने लखनऊ पहुंचकर सबसे पहले अपनी पार्टी के प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन किया. जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष सुमन ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुनाव में संभावनाएं तलाशी हैं.

जीतन राम मांझी इस कोशिश में हैं कि एनडीए में रहने के कारण अगर यूपी में गठबन्धन जैसे हालात बनते हैं तो पार्टी के जनाधार को बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात में ऐसी कोई बात नही हुई. इसके बावजूद पार्टी उन इलाकों में अपनी पहुंच बनाना चाहती है जहां दलितों की संख्या ज्यादा है.

मुकेश सहनी के नुकसान की भरपाई मांझी करेंगे
संतोष सुमन ने योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर यह संदेश देने की कोशिश की है कि दलित चेहरा उनके साथ है. पिछले दिनों मुकेश सहनी ने यूपी पहुंचकर फूलन देवी के प्रतिमा के जरिये राजनीति गरमाने की कोशिश की थी पर एयरपोर्ट पर ही सहनी को नजरबंद कर दिया गया था और फूलन देवी के तमाम मूर्तियां जब्त कर ली गई थीं. मुकेश सहनी यूपी से खाली हाथ लौटने के बाद योगी पर जमकर बरसे थे. जीतन राम मांझी से मुलाकात से मुकेश सहनी से हुई नुकसान की भरपाई समझा जा रहा है.

आज पीएम मोदी से जो सकती है मुलाकात
जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष लखनऊ से सीधे दिल्ली के लिए रवाना हुए. दिल्ली पहुंचकर वह अब पीएम मोदी से मुलाकात की संभावना तलाश रहे हैं. पीएम मोदी से मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है. यही कारण है कि जीतन राम मांझी भी पटना से दिल्ली के लिए शाम रवाना हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक जीतन राम मांझी अपने पुत्र संतोष के साथ पीएम नरेंद्र मोदी से मुलकात कर सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज