Bihar Politics: थाने में दर्ज नहीं हुई IAS की FIR तो बिगड़े जीतन राम मांझी, सरकार से पूछे सवाल

बिहार में जीतन राम मांझी ने आईएएस सुधीर कुमार का समर्थन किया है (फाइल फोटो)

Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी ने एनडीए से अलग सुर दिखाया है और विवादों में रहे बिहार के सीनियर आईएएस सुधीर कुमार (Bihar IAS Sudhir Kumar) के समर्थन में उतर गए हैं. मांझी ने एफआईआर नहीं करने की घटना पर गंभीर सवाल उठाए हैं.

  • Share this:
पटना. हम पार्टी के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. एक बार फिर जीतन राम मांझी ने अपने बयानों से बिहार की सियासत को गरमा दिया है. ताजा मामला बिहार के सीनियर आईएएस सुधीर कुमार (IAS Sudhir Kumar) का FIR दर्ज नहीं होने का है. सुधीर कुमार के घंटो खड़े रहने के बाद भी SC-ST थाने में मामला दर्ज नहीं होने पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. सुधीर कुमार द्वारा दिए गए आवेदन के तीन दिन हो जाने के बाद भी FIR दर्ज नही हुआ है ऐसे में जीतन राम मांझी सुधीर कुमार के समर्थन में उतर गए हैं. मांझी ने FIR दर्ज नहीं होने पर सवाल खड़ा किया है.

क्यों नहीं दर्ज किया एफआईआर ?

जीतन राम मांझी ने कहा कि चाहे दलित हो या कोई सामान्य व्यक्ति, अपनी समस्याओ को लेकर थाने में जाता है तो मामला दर्ज होना ही चाहिए. जांच के बाद पता चलेगा कि मामला सही है या गलत लेकिन FIR दर्ज नहीं करना बेहद खेदजनक है. हर व्यक्ति का FIR दर्ज करना थाने का फर्ज है. गौरतलब है कि सुधीर कुमार के FIR दर्ज नहीं होने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सरकार पर सवाल खड़े किए थे. तेजस्वी ने अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा था कि अधिकारियों को बचाने की कोशिश की जा रही है.

महंगाई पर भी उठाये सवाल

पेट्रोल-डीजल और खाद्य पदार्थों की बढ़ी कीमतों पर विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर सवाल तो खड़े कर ही रही है एनडीए के ही घटक और सरकार में शामिल हम पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी ने भी सवाल उठाया है. मांझी ने कहा कि पेट्रोल डीजल के बढ़ी कीमतों के कारण सामान के भी दाम लगातार बढ़ गए हैं. केंद्र सरकार को इस पर सोचना चाहिए. बिहार सरकार को भी सलाह देते हुए मांझी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार महंगाई को लेकर चिंतित है ऐसे में टैक्स को कम कर महंगाई पर काबू करने की कोशिश राज्य सरकार को करना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.