बिहार: पूर्व DGP पर लगा पुलिस वर्दी को बदनाम करने का आरोप! देखें वीडियो और जानें क्या है मामला

फाइल फोटो
फाइल फोटो

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के वीडियो को लेकर पुलिस अधिकारियों की सबसे बड़ी संस्था इंडियन पुलिस फाउंडेशन (Indian Police Foundation) ने आपत्ति जताई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 8:52 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे (Former DGP Gupteshwar Pandey) अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. हाल के दिनों में सुशांत सिंह राजपूत मौत (Sushant Singh Rajput death) प्रकरण में वे काफी चर्चा में रहे. कभी मुंबई पुलिस से तनातनी तो कभी उनके राजनीतिक दल और विचारधारा से जुड़े होने की खबरें सामने आईं और इस पर विवाद भी हुआ. अब जब वह वीआरएस ले चुके हैं तो उनके चुनाव मैदान में भी आने के कयास लगाए जा रहे हैं. इस बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उन्हें रॉबिन हुड बताते हुए उन के काम का जिक्र है. इसमें उनका महिमामंडन किया गया है. यह वीडियो एक गाने के साथ है, जिसके बोल हैं- जनता के हीरो...इनका काम जबर्दस्त है. पूर्व डीजीपी के इस वीडियो को लेकर पुलिस अधिकारियों की सबसे बड़ी संस्था इंडियन पुलिस फाउंडेशन (Indian Police Foundation) ने आपत्ति जताई है.

वीडियो में बिग बॉस में भाग लेने वाले दीपक ठाकुर ने गुप्तेश्वर पांडे को लेकर महिमामंडन वाला गाना गाया है. इस पर इंडियन पुलिस फाउंडेशन का कहना है कि यह पुलिस के जूनियर अधिकारियों के लिए अच्छा संदेश नहीं है और अधिकारियों के कंडक्ट रूल का वायलेशन भी है. गुप्तेश्वर पांडेय के इस वीडियो को इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल @IPF_ORG पर जारी कर कहा है कि इससे जूनियर्स के लिए गलत मिसाल कायम होगी.

फाउंडेशन ने ट्वीट किया, 'इस तरह का वीडियो प्रसारित करने वाला एक राज्य का DGP अपने कार्यालय और वर्दी को बदनाम करता है. अपने जूनियर्स के लिए एक बुरी मिसाल कायम करता है. यह आचरण नियमों का उल्लंघन भी है.' वीडियो में गुप्तेश्वर पांडेय को 'हीरो' के तौर पर दिखाते हुए उनके कार्यों की तारीफ की गई है. वीडियो को गाने के साथ जारी किया गया है.





इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसे ‘बिग बॉस-12’ के कंटेस्टेंट रह चुके दीपक ठाकुर ने गुप्तेश्वर पांडेय के साथ एक गाना बनाया है. इस गाने के बोल ‘रॉबिनहुड बिहार के’ हैं. वीडियो में गुप्तेश्वर पांडेय का भरपूर महिमामंडन किया गया है. गाने का बोल हैं- जनता के हीरो का काम जबर्दस्त है. गाने में यह भी बताया गया है कि बिहार में माफिया और अपराधी गुप्तेश्वर पांडेय के नाम से कांपते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज