जेडीयू में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने JDU की सदस्यता ग्रहण की.
पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने JDU की सदस्यता ग्रहण की.

Bihar Assembly Election 2020: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (DGP Gupteshwar Pandey) को पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने जेडीयू की सदस्यता दिलाई. पूर्व डीजीपी ने कुछ ही दिन पहले वीआरएस लिया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 27, 2020, 5:15 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (DGP Gupteshwar Pandey) ने आज आखिरकार जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली. पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) से पहले नौकरी से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय के पिछले कई दिनों से जेडीयू में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे. वहीं, सियासी गलियारों में यह भी चर्चा थी कि वे बीजेपी में भी जा सकते हैं. लेकिन आज जब उन्होंने विधिवत जेडीयू की सदस्यता ली, तो सारे कयासों को विराम लग गया.

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के राजनीति में आने के कयास काफी दिनों से लगाए जा रहे थे. इस कयास से पर्दा शनिवार को उस वक्त हट गया था, जब वे अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने पटना स्थित जेडीयू के कार्यालय में चले गए थे. इसके बाद से ही पांडेय के जेडीयू में जाने की चर्चाएं तेज हो गई थीं. हालांकि उस समय यह तय नहीं हुआ था कि वे किस दिन जेडीयू में शामिल होंगे. मीडिया की चर्चाओं को लेकर तब पूर्व डीजीपी ने ऐसी किसी बात से इनकार किया.

नीतीश से मुलाकात के बाद गुप्तेश्वर पांडेय के लोकसभा उपचुनाव लड़ने की भी चर्चाएं चल रही हैं. इसको लेकर भी पांडेय ने किसी तरह की संभावना से इनकार किया था. पांडे ने कहा था कि चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने फिलहाल कोई रणनीति नहीं बनाई है. अलबत्ता सीएम नीतीश कुमार की तारीफ में उन्होंने कसीदे जरूर पढ़े थे. डीजीपी पद से रिटायरमेंट लेने वाले पूर्व IPS अफसर ने कहा था कि नीतीश कुमार ने उन्हें स्वतंत्र रूप से काम करने दिया, इसीलिए वे जेडीयू कार्यालय में उन्हें धन्यवाद देने गए थे. लेकिन रविवार की सुबह से ही ऐसी खबरें आने लगी कि गुप्तेश्वर पांडेय शाम तक जेडीयू की सदस्यता लेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज