बिहार के हेल्थ सिस्टम पर पूर्व DGP अभयानंद ने उठाए सवाल, लिखा- बिना इलाज कोरोना से मर रहे लोग

बिहार के पूर्व डीजीपी अभयानंद

बिहार के पूर्व डीजीपी अभयानंद

Bihar Corona News: बिहार में कोरोना के पिछले 24 घंटों के आंकड़ाें पर नजर डालें तो अब तक 12,359 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में कुल सक्रिया मामलों की संख्या 81960 तक पहुंच गई है.

  • Share this:
पटना. बिहार के पूर्व डीजीपी अभयानंद (Former DGP Abhayanand) ने कोरोना की दूसरी लहर को लेकर बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. इसको लेकर उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है. इसमें उन्होंने कहा है कि बिहार के स्वास्थ्य सिस्टम में सराकारी राशि का डाका पड़ा हुआ है. पूरा देश बेचैन है, अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है. विश्व के लगभग सभी प्रमुख देशों ने हमारे देश से उड़ान भरने वाली फ्लाइटों को अपने देश आने पर पाबंदी लगा रखी है, यह विचलित करने वाली स्थिति है.

अभयानंद ने अपने इस पोस्ट में चिंता जाहिर करते हुए यह भी लिखते है अभी के हालात पर लिखा है कि बचपन से देखता आया हूं कि समय-समय पर हमारा देश विपत्तियों से घिरता है और उससे बाहर निकलता है, उस वक्त पूरा देश एकजुट रहता था, लेकिन आज के हालात ऐसे हैं कि सराकारी तंत्र में निर्बाध भ्रष्टाचार मचा हुआ है. जनता ने भी इस सरकारी भ्रष्टाचार से समझौता कर लिया है जिसका नतीजा इस विभीषिका में सबको देखने को मिल रहा है.

बाबुओं की दशा सुधर रही

बिहार के हेल्थ सिस्टम को उन्होंने कोसते हुए लिखा कि कोरोना संक्रमण से पूरा देश कराह रहा है. बिहार की स्थिति और भी खराब है. यहां बिना इलाज के ही लोग मर रहे हैं. उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं की दशा को दुरूस्त करने वाले सरकारी बाबूओं पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार स्वास्थ्य सेवा सुदृढ़ करने पर पानी की तरह पैसे बहाती है लेकिन उस पैसे से स्वास्थ्य व्यवस्था नहीं सुधरती. उन पैसों से इन बाबूओं की दशा सुधर जाती है. अभयानंद अपनी पोस्ट के आखिरी में लिखते हैं कि बिहार के हेल्थ सिस्टम को देखकर उन्हें रोना आता है.
बिहार के पूर्व डीजीपी अभयानंद का फेसबुक पोस्ट


मालूम हो कि बिहार में कोरोना पूरी तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. रोजाना बिहार में औसतन 10 हजार के आसपास कोरोना के नए केस आ रहे हैं तो साथ ही लोगों की मौत का सिलसिला भी तेजी से बढ़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज