बिहार चुनाव: सामने आए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, टिकट न मिलने का बताया कारण

बिहार के पूर्व डीजीपा गुप्तेश्वर पांडे. (फाइल फोटो)
बिहार के पूर्व डीजीपा गुप्तेश्वर पांडे. (फाइल फोटो)

जेडीयू के नेता गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) के इस बार के चुनाव में बक्सर (Buxar Assembly Seat) सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 2:48 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद वीआरएस लेकर राजनीति में आने वाले पूर्व डीजीपी और जेडीयू (JDU) के नेता गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey ) ने पहली बार मीडिया से बात की है. पटना में मीडिया से बात करते हुए गुप्तेश्वर पांडेय ने बिहार की किसी भी सीट से टिकट नहीं मिलने के मसले पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि राजनीति में कभी-कभी ऐसा होता है कि जिसे आप सोचते हैं वो नहीं होता. मैं पार्टी का सजग सिपाही हूं. पांडेय ने कहा कि मैं ठगा नहीं गया हूं क्योंकि बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) किसी को ठगते नहीं हैं.

गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि हां राजनीति में कभी-कभी ऐसा जरूर होता है कि जो आप सोचो वह नहीं हो सके. गुप्तेश्वर ने कहा की राजनीति में बहुत सारी मजबूरियां होती हैं. अब एनडीए को सूचना है कि मैं क्या करूंगा लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि मैं पार्टी का सच्चा सिपाही हूं. उन्होंने कहा कि सुशांत मामले में हमने बेहतर काम किया लेकिन मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस के साथ क्या किया यह सब ने देखा है. पूर्व डीजीपी ने कहा कि बिहार पुलिस को बेइज्जत किया गया. आजादी के बाद से किसी भी स्टेट की पुलिस के साथ से ऐसा नहीं हुआ था. हमने अपने अधिकारी को मुंबई भेजा तो उसे भी ठप्पा लगा दिया गया. गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि मुंबई पुलिस अगर कह देती कि यहां आना नहीं है फिर अलग से बात होती लेकिन हमें भी मजबूरी में भेजना पड़ा.





पांडेय ने कहा कि पार्टी मुझे क्या जिम्मेदारी देती है वो पार्टी सोचेगी, लेकिन मुझे जैसी जिम्मेदारी मिलेगी मैं वैसा काम करूंगा. मुम्बई में सुशांत सिंह राजपूत के मामले को लेकर टिकट काटने के सवाल पर कहा कि मैंने कुछ गलत नहीं किया है. जो परिस्थिति थी उसके अनुसार मैंने काम किया था और वो सही भी था. मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट के प्रबल दावेदार गुप्तेश्वर पांडेय को जेडीयू ने बिहार की किसी भी सीट से टिकट नहीं देकर सबों को चौंका दिया है. उनके बिहार की बक्सर सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा थी लेकिन ये सीट बीजेपी के खाते में गई और इस सीट से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार भी दे दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज