Patna: BCL में पहुंचे पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद को क्यों आई बिहार के पुराने क्रिकेटरों की याद

पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद आज पटना पहुंचे थे.

पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद आज पटना पहुंचे थे.

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद रविवार को पटना पहुंच, जहां उन्होंने बिहार की पुरानी क्रिकेट प्रतिभाओं को याद किया. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक के साथ हुए बिहार के मैच को याद किया और बिहार के तेजतर्रार गेंदबाज़ सुब्रत बनर्जी जैसे खिलाड़ी को याद किया.

  • Last Updated: March 21, 2021, 10:57 PM IST
  • Share this:
पटना. भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद को पटना पहुंचते ही बिहार की क्रिकेट प्रतिभाओं की याद आ गई. वेंकटेश प्रसाद ने माना की एक समय बिहार के क्रिकेट खिलाड़ी बेहद प्रतिभाशाली हुआ करते थे, जिसका आभास उन्हें आज से कई साल पहले तब हुआ था, जब रणजी मैच में कर्नाटक के साथ बिहार का मैच हुआ था. दोनों टीमों के बीच बेहद कड़ा मुकाबला हुआ था, तब बिहार के तेजतर्रार गेंदबाज़ सुब्रत बनर्जी जैसे खिलाड़ी हुआ करते थे. ये बातें वेंकटेश प्रसाद ने तब कहीं, जब वह पटना में आयोजित बिहार क्रिकेट लीग (BCL) के दौरान पटना पहुंचे थे.

Patna, Bihar Cricket League, BCL, Former International Cricketer, Venkatesh Prasad, Bihar, Old Cricketer, Subrata Banerjee, Cricket News
पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद आज पटना पहुंचे थे. उन्होंने खिलाड़ियों को टिप्स दिए.


मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि BCL जैसे टूर्नामेंट से बिहार के खिलाड़ियों को बड़ा एक्सपोज़र मिलेगा. इस तरह के टूर्नामेंट से बिहार में छुपी हुई प्रतिभाओं को उभारने का बड़ा मौक़ा मिलेगा, बिहार में प्रतिभाओं की कमी नही है, बिहार ने सबा करीम, सुब्रत बनर्जी जैसे खिलाड़ी दिए है. BCL जैसे लीग देश में और भी कुछ राज्यों में हो रहा है, आने वाले समय में अगर BCL से निकले खिलाड़ी IPL और देश के लिए खेलते हुए मिले तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.

वेंकटेश प्रसाद BCL लीग के दौरान पांच टीम में से एक अंगिका एवेंजर्स के मेंटॉर बने हैं, और रविवार को अपनी टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए जब पटना के ऊर्जा स्टेडियम पहुंचे तो लोगों के साथ-साथ खिलाड़ियों का उत्साह भी देखते ही बन रहा था, वेंकटेश प्रसाद ने मैच शुरू होने के पहले अपनी टीम का मनोबल बढ़ाया साथ ही कई टिप्स खास कर गेंदबाजो को बॉलिंग के टिप्स दिए.
गौरतलब है की BCL का आयोजन पटना में पहली बार हो रहा है जिसमें पाँच टीमें भाग के रही है जिसके मेंटॉर सनत जयसूर्या, तिलक रत्ने दिलशान, डैनी मौरिसन जैसे खिलाड़ी है जिसकी वजह से BCL की चमक और भी बढ़ गई है और खिलाड़ियों में भी उत्साह जबरदस्त देखा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज