Home /News /bihar /

हत्या के प्रयास का मामला: 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजे गए पूर्व JDU विधायक

हत्या के प्रयास का मामला: 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजे गए पूर्व JDU विधायक

राजू सिंह (फाइल फोटो)

राजू सिंह (फाइल फोटो)

फार्म हाउस फायरिंग मामले में पुलिस ने अब तक पूर्व विधायक राजू सिंह, उसकी पत्नी रेणु और ड्राइवर हरि सिंह सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

    नए साल का जश्न, डांस फ्लोर, तेज म्यूजिक पर थिरकते कदम, शराब का नशा, सत्ता का सुरूर और दनादन फायरिंग...जी हां दिल्ली के फतेहपुर बेरी के एक फार्म हाउस में 31 दिसंबर की रात नए साल के जश्न की पार्टी चल रही थी. तभी कुछ ऐसा हुआ कि एक महिला को अचानक गोली लग जाती है और एक पूर्व विधायक, उसका ड्राइवर और कुछ अन्य लोग मौके से फरार हो जाते हैं.

    दरअसल, जेडीयू के पूर्व विधायक राजू सिंह पर न्यू ईयर पार्टी के दौरान दिल्ली के एक फार्म हाउस में हवाई फायरिंग का आरोप है. वहीं, गोली लगने से महिला अर्चना गुप्ता की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, राजू सिंह को दिल्ली की एक अदालत ने 7 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

    एफआईआर में मृतक के पति इंद्र कुमार गुप्ता ने कहा है,  ''मैं, मेरी पत्नी अर्चना गुप्ता और मेरी बेटी होशीका गुप्ता न्यू ईयर पार्टी के लिए रोज फार्म अम्बेडकर कॉलोनी मंडी गांव गए थे. ये मेरे दोस्त संजीव सिंह का फार्म हाउस है. संजीव सिंह को पिछले 25 सालों से जानता हूं. उस रात 12 बजे नए साल का जश्न डांस डीजे फ्लोर पर हो रहा था और मैं अपनी बेटी के पास गया और उसको गले गलाकर नए साल का विश किया. फिर अर्चना वापस डांस फ्लोर पर डांस करने चली गई. तभी मैंने देखा सुरक्षा गार्ड ने अपने गन से हवाई फायरिंग की और राजू सिंह का भाई संजीव सिंह भी चार-पांच राउंड हवाई फायरिंग की. 5 मिनट बाद राजू सिंह ने भी फायरिंग की. तभी अचानक मैंने देखा अर्चना जमीन पर गिर पड़ी. तुंरत मैं उसकी तरफ भागा. वो अचेत थी. उसके चेहरे पर खून था. डीजे फ्लोर पर गिरी हुई थी.''

    इंद्र कुमार गुप्ता कहते हैं, ''दूसरे साथियों की मदद से मैंने उनको उठाकर एक इनोवा कार में डाला. वह कार संजीव सिंह की थी. फोर्टिस अस्पताल वसंत कुंज लेकर गए. तब मैंने इस घटना पर लीगल एक्शन लिया. अर्चना के बयान पुलिस नहीं ले पाई क्योंकि वह बयान देने की हालत में नहीं थी. फतेहपुर बेरी थाने की पुलिस अस्पताल की सूचना के बाद फार्म हाउस पहुंची. फार्म हाउस में पता चला कि जब अर्चना गुप्ता डांस कर रही थी, उसी समय उसे गोली मारी गई थी. डीजे वाला अपना सामान मौके से ले जा चुका था तथा मौके पर पड़े खून भी पानी से साफ किया हुआ था.''

    दिल्ली पुलिस के मुताबिक पार्टी में करीब 60-70 लोग मौजूद थे जिनमे कुछ बच्चे भी शामिल थे. डांस फ्लोर पर करीब 30 से ज्यादा लोग थे. पुलिस ने विधायक राजू सिंह और उसके ड्राइवर को बुधवार को यूपी के कुशीनगर से उस वक्त हिरासत में लिया जब ये नेपाल भागने की फिराक में थे.

    पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ हत्या के प्रयास एवं सबूत मिटाने की धाराओं में मामला दर्ज किया है.

    पुलिस ने इस मामले में अब तक पूर्व विधायक राजु सिंह, उसकी पत्नी रेणु और ड्राइवर हरि सिंह सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने बताया कि खून को साफ कर दिया गया था. मिटाए गए सबूत की जांच करनी है. सभी आरोपियों के कपड़े तलाशने हैं. गोली का खोखा बरामद करना है. सीसीटीवी फूटेज के साथ भी छेड़छाड़ की गई है. पार्टी में मौजूद लोगों से भी पूछताछ करनी है.

    आरोपी के वकील ने कहा कि राजू सिंह के पास लाइसेंस वाली पिस्टल थी. एक्सीडेंटअल गोली चली. जानबूझकर नहीं चलाई गई. इललिए 7 दिन का रिमांड नहीं बनता है. लेकिन कोर्ट ने राजू सिंह को 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया.

    जानकारी के मुताबिक पूर्व विधायक आदतन अपराधी है. उस पर 5 केस पहले से दर्ज हैं. पूर्व विधायक की पत्नी रेणु बिहार से एमएलसी रह चुकी है. (इनपुट- आनंद तिवारी)

    ये भी पढ़ें- 

    न्यू ईयर पार्टी के दौरान नशे में धुत्त जेडीयू के पूर्व विधायक ने की फायरिंग, महिला की मौत

    नालंदा में ट्रिपल मर्डर: एक व्यक्ति की हत्या के बदले गुस्साई भीड़ ने ली 2 की जान

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Crime report, Jdu, Murder

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर