लाइव टीवी

नागमणि ने JDU से दिया इस्तीफा, सीएम नीतीश पर लगाया यह आरोप

भाषा
Updated: October 20, 2019, 8:13 PM IST
नागमणि ने JDU से दिया इस्तीफा, सीएम नीतीश पर लगाया यह आरोप
पूर्व मंत्री नागमणि (फाइल फोटो)

साल 1977 में पहली बार विधायक बने नागमणि (Nagmani) कई बार पार्टी बदल चुके हैं.

  • Share this:
पटना. पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि (Nagmani) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर कोइरी समाज की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए रविवार को जेडीयू (JDU) से इस्तीफा दे दिया.

पटना में अगले साल 29 फरवरी को आयोजित किए जाने वाले कोइरी महारैला को लेकर आयोजित एक बैठक के दौरान नागमणि ने जेडीयू से इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार पर कोइरी समाज की उपेक्षा करने का आरोप लगाया.

उन्होंने नीतीश पर जेडीयू को रबर स्टाम्प के रूप में चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनका कार्यकाल पूरी तरह से कोइरी विरोधी रहा है और उनके कार्यकाल के दौरान इस समाज को हाशिए पर धकेल दिया गया।.

कई बार पार्टी बदल चुके हैं नागमणि

गौरतलब है कि साल 1977 में पहली बार विधायक बने नागमणि कई बार पार्टी बदल चुके हैं. वह जनता दल, राष्ट्रीय जनता दल, भारतीय जनता पार्टी, लोक जनशक्ति पार्टी, जेडीयू, आरएलएसपी और कांग्रेस सहित कई पार्टियों में रह चुके हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष पद से बर्खास्त किए जाने के बाद इसी साल अप्रैल महीने में नागमणि जेडीयू में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें-

जानिए सियासी जोड़ियों के दम पर ही आखिर कैसे चलती है बिहार में हुकुमत
Loading...

पप्पू यादव ने जहानाबाद सांप्रदायिक हिंसा के पीड़ितों को दी आर्थिक मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 8:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...