अब पप्पू के तेवर भी पड़े ढीले, बोले- धारा 370 हटाए जाने के विरोध में नहीं

न्यूज 18 से बात करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि मैं धारा-370 को हटाए जाने के विरोध में नहीं हूं, बल्कि जिस तरीके का इस्तेमाल किया गया, उसको लेकर हमारा विरोध है.

News18 Bihar
Updated: August 8, 2019, 5:38 PM IST
अब पप्पू के तेवर भी पड़े ढीले, बोले- धारा 370 हटाए जाने के विरोध में नहीं
पप्पू यादव ने कहा कि धारा 370 हटाए जाने पर हमारा विरोध नहीं, सिर्फ प्रक्रिया पर सवाल है.
News18 Bihar
Updated: August 8, 2019, 5:38 PM IST
धारा-370 के प्रवाधानों को समाप्त करने और जम्मू-कश्मीर राज्य पुनर्गठन बिल के पास करवाने के केंद्र सरकार के फैसले पर बिहार में सियासत जारी है, लेकिन इसमें बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. दरअसल जो पार्टियां इसके संसद से पारित होने से पहले प्रस्ताव के विरोध में थीं, वे अब अपना रुख लगातार नरम कर रही हैं. जेडीयू के बाद जन अधिकार पार्टी के तेवर भी ढीले पड़ गए हैं. पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने साफ तौर पर कहा है कि वह इसके हटाए जाने के विरोध में नहीं हैं.

धारा 370 हटाए जाने के विरोध में नहीं
न्यूज 18 से बात करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि मैं धारा 370 को हटाए जाने के विरोध में नहीं हूं, बल्कि जिस तरीके का इस्तेमाल किया गया, उसको लेकर हमारा विरोध है. वहीं इस मसले पर जेडीयू के नरम रुख पर पप्पू यादव ने कहा कि इनका दोहरा चरित्र है. इनका यही हाल है कि इनके मुंह में राम,  बगल में छुरी है. इनकी कथनी और करनी में अंतर है.

पहले बताया था संघीय ढांचे पर हमला

बता दें कि दो दिन पहले ही पप्‍पू यादव ने अपने पटना स्थित आवास पर प्रेस वार्ता कर कहा था कि धारा 370 पर दो नासमझ लोगों ने देश के खिलाफ फैसला लिया है. यह मोदी सरकार द्वारा देश के संघीय ढांचे पर सबसे तीखा हमला है. केंद्र की सरकार ने संस्‍कृति, सविंधान, संघीय व्‍यवस्‍था और वसुधैव कुटुंबकम के नींव पर सबसे बड़ा चोट किया है.

पहले बताया था कश्मीरियों की आजादी पर हमला
पप्पू यादव ने 370 हटाने और जम्‍मू - कश्‍मीर एवं लद्दाख को केंद्रशासित प्रदेश बनाने के मोदी सरकार के फैसले को कश्‍मीरियों की आजादी पर हमला बताया था. उन्‍होंने कहा था कि केंद्र सरकार ने सवा करोड़ कश्‍मीरियों को देश के खिलाफ कर दिया. उनकी भावनाओं के साथ नाइंसाफी ने देश के प्रति आम लोगों में अविश्‍वास पैदा करने का काम किया है.
Loading...

इनपुट- अमितेश 

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 5:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...