लाइव टीवी

बिहार बंद- हाथों में हथकड़ी और पैर में बेड़ियां डाल पटना की सड़कों पर निकले पप्पू यादव
Patna News in Hindi

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: December 19, 2019, 4:27 PM IST
बिहार बंद- हाथों में हथकड़ी और पैर में बेड़ियां डाल पटना की सड़कों पर निकले पप्पू यादव
पटना की सड़कों पर हथकड़ी डालकर प्रदर्शन करते पप्पू यादव

पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने बिहार बंद (Bihar Band) में शामिल होते हुए कहा कि आज बिहार की बेटियां घरों में डर से कैद हैं इसलिए वो हाथों में हथकड़ी पहनकर बाहर निकले हैं.

  • Share this:
पटना. गुरुवार को बिहार बंद (Bihar Band) का कॉल तो वाम दलों (Left) ने किया था लेकिन महफिल पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (JAP) के संरक्षक पप्पू यादव (Pappu Yadav) लूट ले गए. बिहार बंद के दौरान पटना में पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ हाथो में हथकड़ी और पांवो में बेड़ी पहनकर निकले.

हथकड़ी और बेड़ी पहनने का बताया कारण

नागरिकता कानून के विरोध में गरुवार को वामदलों के नेतृत्व में बिहार बंद बुलाया गया था जिसका आरजेडी छोड़कर गठबंधन के सभी दलों ने समर्थन किया था. बंद के दौरान उस समय अजीब सा नजारा सामने आया जब पप्पू यादव हाथों में हथकड़ी और पांवो में बेड़ी पहनकर अपने समर्थकों के साथ पटना की सड़कों पर निकले. पप्पू यादव ने बंद में शामिल होते हुए कहा कि आज बिहार की बेटियां घरों में डर से कैद हैं इसलिए वो हाथों में हथकड़ी पहनकर बाहर निकले हैं. नागरिकता कानून का विरोध करते हुए पप्पू ने कहा कि इस कानून से देश भर में डर पैदा हो गया है.

झण्डा लेकर खींचाते रहे सेल्फी



बिहार बंद के दौरान अजीब सी स्थिति देखने को मिली जब जाप के समर्थक हाथों में झंडा लिए सड़क जाम कर खड़े रहे. हाथों में झण्डा और दूसरे हाथ में आग की मशाल लिए सभी सेल्फी खिंचवाते दिखे. बात करने पर बताया कि सेल्फी खींचना भी जरूरी है लेकिन नागरिकता कानून के बारे में पूछने पर सभी लोग बंगले झांकने लगें. समर्थको को न यह पता था कि नागरिकता कानून क्या है और NRC-नागरिकता कानून में क्या अंतर है. समर्थको का कहना था कि बस गलत है और हम गलत चीज का विरोध कर रहे हैं.

पप्पू समर्थको ने की तोड़फोड़

बिहार बंद के दौरान पप्पू यादव यादव के समर्थकों ने सुबह से ही सड़कों पर उत्पात मचाया. इस दौरान कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए और सड़क पर आगजनी कर यातायात को प्रभावित किया गया. बंद में तोड़फोड़ के कारण जहां लोगों में दहशत देखने को मिला वहीं कई लोग दफ्तर जाने के लिए सड़क पर खड़े रहे पर दफ्तर जा नहीं पाए.

ये भी पढ़ें- बिहार बंद- डीजे की धुन में साड़ी पहनकर नाचते दिखे पप्पू यादव के कार्यकर्ता

ये भी पढ़ें- BJP सांसद ने बिहार की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, बोले- इसे सुधारने की जरूरत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 3:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर