लाइव टीवी
Elec-widget

पटना में पप्पू यादव ने डिस्काउंट रेट पर बेचा प्याज, BJP-LJP ऑफिस के बाहर लगाया ठेला

News18 Bihar
Updated: December 3, 2019, 2:14 PM IST
पटना में पप्पू यादव ने डिस्काउंट रेट पर बेचा प्याज, BJP-LJP ऑफिस के बाहर लगाया ठेला
सिर पर बोरी लेकर प्याज बेचते पप्पू यादव

बिहार में प्याज की कीमतों को लेकर सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर भी है. जेल में बंद लालू प्रसाद ने भी प्याज की बढ़ती कीमतों पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी.

  • Share this:
पटना. जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और पूर्व सांसद पप्पू यादव मंगलवार को पटना में डिस्काउंट रेट पर प्याज बेचा. पप्पू ने प्याज की बिक्री के लिए नायाब तरीका ढूंढा. उन्होंने डिस्काउंट रेट पर प्याज, BJP-LJP ऑफिस के बाहर बेचेा. दरसअस पप्पू यादव का ये कार्यक्रम जमाखोरी और महंगाई के खिलाफ विरोध में था. जाप (लो) प्रमुख पप्‍पू यादव द्वारा भाजपा-लोजपा कार्यालय के बाहर प्‍याज दोपहर 12:00 बजे से बेचा गया.

बीजेपी-एलजेपी दफ्तर के गेट पर लगाया ठेला

इन दोनों दफ्तरों के गेट के बाहर पप्पू यादव ठेला लगाकर प्‍याज बेंचा. पप्पू यादव भी बिस्कोमान की तर्ज पर ही 35 रूपये किलो की दर से प्‍याज बेच रहे थे. इसे पहले पप्पू यादव ने घोषणा की थी कि जन अधिकार पार्टी पटना में वैसे लोगों को प्याज (Onion) सस्ते दर पर मुहैया कराएगी जिनके घरों में शादी-ब्याह है.

पटना में 80-90 प्रति किलो मिल रहा है प्याज

पप्पू यादव की ये घोषणा ऐसे वक्त आई थी जब बिस्कोमान ने प्रशासनिक सहयोग नहीं मिलने का हवाला देकर सस्ते दर से प्याज न बेचने का निर्णय लिया है. मालूम हो कि बिहार में प्याज की कीमत खुदरा बाजार में 80 से 90 रुपए है. प्याज की बढ़ती कीमत के बीच बिस्कोमान ने पटना समेत कई जिलों में लोगों को 35 रुपए प्रति किलो दर से प्याज उपलब्ध कराया था लेकिन इस दौरान उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ा.

आरा में प्याज को लेकर हुआ था बवाल

आरा में प्याज वितरण के दौरान हुई पत्थरबाजी में बिस्कोमान के कुछ कर्मचारियों को चोट लगी थी. बिहार में लोगों को इन दिनों प्याज के कारण खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और हर कोई सस्ती दर पर प्याज पाना चाह रहा है. पप्पू यादव की बात करें तो पप्पू यादव ने इससे पहले बाढ़ के दौरान पटना के लोगों की मदद की थी. इस दौरान पप्पू और उनके कार्यकर्ताओं ने पटना के ऐसे इलाके जो पूरी तरह से बाढ़ के पानी में डूब चुके थे में जाकर लोगों की कई दिनों तक मदद की थी.
Loading...

विपक्ष के निशाने पर सरकार

बिहार में प्याज की कीमतों को लेकर सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर भी है. जेल में बंद लालू प्रसाद  ने भी प्याज की बढ़ती कीमतों पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. लालू ने अपने अंदाज में प्याज की तुलना अनार से की है और एक साथ केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को निशाना बनाया था. लालू ने लिखा था मोदी-पासवान-नीतीश राज में फिर..पिअजवा अनार हो गईल बा...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 11:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...