लाइव टीवी

बिस्कोमान के बाद अब पप्पू यादव पटना के लोगों को देंगे 35 रुपए किलो प्याज

News18 Bihar
Updated: December 1, 2019, 10:22 AM IST
बिस्कोमान के बाद अब पप्पू यादव पटना के लोगों को देंगे 35 रुपए किलो प्याज
पप्पू यादव जन अधिकार पार्टी के संरक्षक हैं फाइल फोटो

बिहार में प्याज (Onion Price) की कीमत खुदरा बाजार में 80 से 90 रुपए है. रियायती दर पर प्याज देने की घोषणा करने वाले पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने इससे पहले पटना के लोगों की बाढ़ में भी मदद की थी.

  • Share this:
पटना. पटना के लोगों को अब पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) के संरक्षक पप्पू यादव (Pappu Yadav) भी सस्ती दर पर प्याज उपलब्ध कराएंगे. बिस्कोमान के बाद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी पटना में वैसे लोगों को प्याज (Onion) सस्ते दर पर मुहैया कराएगी जिनके घरों में शादी-ब्याह है. पप्पू यादव ने घोषणा की है कि वो 2 दिसम्बर से पटना में शादी-ब्याह वाले घरों में वो 35 रुपया प्रति किलो की दर से प्याज उपलब्ध कराएंगे.

35 रुपए किलो की दर से मिलेगा प्याज

पप्पू यादव की ये घोषणा ऐसे वक्त आई है जब बिस्कोमान ने प्रशासनिक सहयोग नहीं मिलने का हवाला देकर सस्ते दर से प्याज न बेचने का निर्णय लिया है. मालूम हो कि बिहार में प्याज की कीमत खुदरा बाजार में 80 से 90 रुपए है. प्याज की बढ़ती कीमत के बीच बिस्कोमान ने पटना समेत कई जिलों में लोगों को 35 रुपए प्रति किलो दर से प्याज उपलब्ध कराया था लेकिन इस दौरान उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ा.

आरा में प्याज को लेकर हुआ था बवाल

आरा में प्याज वितरण के दौरान हुई पत्थरबाजी में बिस्कोमान के कुछ कर्मचारियों को चोट लगी थी. बिहार में लोगों को इन दिनों प्याज के कारण खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और हर कोई सस्ती दर पर प्याज पाना चाह रहा है. पप्पू यादव की बात करें तो पप्पू यादव ने इससे पहले बाढ़ के दौरान पटना के लोगों की मदद की थी. इस दौरान पप्पू और उनके कार्यकर्ताओं ने पटना के ऐसे इलाके जो पूरी तरह से बाढ़ के पानी में डूब चुके थे में जाकर लोगों की कई दिनों तक मदद की थी.

विपक्ष के निशाने पर सरकार

बिहार में प्याज की कीमतों को लेकर सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर भी है. जेल में बंद लालू प्रसाद (Lalu Prasad) ने भी प्याज की बढ़ती कीमतों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. लालू ने अपने अंदाज में प्याज की तुलना अनार से की है और एक साथ केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan), मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को निशाना बनाया है. लालू ने लिखा है मोदी-पासवान-नीतीश राज में फिर..पिअजवा अनार हो गईल बा...
Loading...

ये भी पढ़ें- प्याज की महंगाई पर लालू का गंवई अंदाज, 'पिअजवा अनार हो गईल बा'

ये भी पढ़ें- बढ़ती कीमत ने इस शहर में प्याज को बनाया 'देवता', बीच चौराहे पर हुई पूजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 10:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...