अपना शहर चुनें

States

12 में 10 गवाहों ने कहा पूर्व RJD विधायक ने की थी JDU नेता की हत्या, 23 जनवरी को सुनाई जाएगी सजा

हत्या मामले में पूर्व RJD विधायक कुंती देवी दोषी करार
हत्या मामले में पूर्व RJD विधायक कुंती देवी दोषी करार

एडीजे-3 द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद सरकारी वकील मसूद मंजर ने बताया कि वर्ष 2013 में हुई हत्या के मामले में राजद के पूर्व विधायक कुंती देवी (Former RJD MLA kunti devi) को दोषी माना गया.

  • Share this:
गया. अतरी विधानसभा से पूर्व राजद विधायक कुंती देवी (Former RJD MLA kunti devi) को गया व्यवहार न्यायालय ने हत्या के मामले में दोषी करार दिया है. इस मामले में आगामी 23 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी. दोषी करार देने के बाद कुंती देवी को पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया. बता दें कि कुंती देवी पर वर्ष 2013 के फरवरी महीने में अतरी के जदयू के प्रखंड अध्यक्ष सुमरिक यादव की लाठी डंडे से पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप था. इसमें पूर्व विधायक कुंती देवी और उनके पुत्र व अतरी से वर्तमान विधायक रंजीत यादव सहित अन्य लोगों पर भी हत्या करने का आरोप लगा था. इस मामले में कुंती देवी पर ट्रायल चल रहा था.

एडीजे-3 द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद सरकारी वकील मसूद मंजर ने बताया कि वर्ष 2013 में हुई हत्या के मामले में राजद की पूर्व विधायक कुंती देवी को दोषी माना गया है. उन्होंने कहा कि जदयू के प्रखंड अध्यक्ष सुमरिक यादव की वर्ष 2013 में हत्या की गई थी. इस संबंध में स्थानीय थाना के पुलिस अवर निरीक्षक कृष्ण बिहारी सूचक थे.

सूचक के अनुसार सुमरिक यादव जदयू कार्यालय बंद कर अपने गांव वापस लौट रहे थे तभी कुंती देवी एवं उनके पुत्र रंजीत यादव जो कि वर्तमान में अतरी विधानसभा से राजद विधायक हैं, एवं अन्य लोगों ने सुमरिक यादव की लोहे के रॉड एवं लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद से यह पूरा मामला चल रहा था. इसे लेकर नीमचक बथानी थाना कांड संख्या 22/ 2013 दर्ज किया गया था.



उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में हमारे द्वारा 12 गवाहों की गवाही कराई गई. हालांकि इस दौरान दो गवाह मुकर गये, लेकिन 10 गवाहों ने इस पूरे मुकदमे में अपना समर्थन दिया था. इसी को लेकर मंगलवार को गया व्यवहार न्यायालय एडीजे 3 के न्यायाधीश संगम सिंह ने कुंती देवी को दोषी माना. 23 जनवरी को कुंती देवी को सजा सुनाई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज