यशवंत सिन्हा ने 'आप' की मोदी विरोधी रैली से किनारा किया, शत्रुघ्न सिन्हा करेंगे शिरकत

यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा ( फाइल फोटो- पीटीआई)
यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा ( फाइल फोटो- पीटीआई)

न्यूज18 के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में यशवंत सिन्हा ने कहा कि स्वास्थ्य कारणों से वह आप की रैली में हिस्सा नहीं ले रहे हैं.

  • Share this:
पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ बनारस में आम आदमी पार्टी की रैली में शामिल नहीं होंगे. हालांकि उनके सहयोगी और भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा इसमें शिरकत करेंगे.
यशवंत सिन्हा ने इसी साल अप्रैल में पार्टी से अलग होने की घोषणा की थी. इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा के साथ मिलकर उन्होंने गैर राजनीतिक संगठन राष्ट्र मंच का संगठन किया था जो भाजपा विरोधी गठबंधन का समर्थन करता आया है.

ये भी पढ़ें-तो ये है शत्रुघ्न सिन्हा की BJP से नाराज़गी की असल वजह...

न्यूज18 के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में यशवंत सिन्हा ने कहा कि स्वास्थ्य कारणों से वह आप की रैली में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. उन्होंने कहा, “शत्रुघ्न सिन्हा राष्ट्र मंच की तरफ से रैली में होंगे. मैंने पूरी तैयारी कर ली थी कि स्वास्थ्य ठीक नहीं है, इसलिए नहीं जा रहा हूं. जहां तक वाराणसी सीट से मोदी के खिलाफ विपक्षी गठबंधन को समर्थन का सवाल है तो हमारे विकल्प खुले हैं और आने वाले दिनों में हम इस पर विस्तृत चर्चा करेंगे.” इस बीच शत्रुघ्न सिन्हा के निजी कार्यालय ने इस बात की तस्दीक की है कि वो आप की रैली में शिरकत करेंगे.
ये भी पढ़ें- VIDEO: देखिए आमतौर पर मुखर रहने वाले यशवंत सिन्हा कैसे सवालों पर काट गये कन्नी



आप (AAP) बनारस के बेनियाबाग से पांच चरणों की पदयात्रा शुरू कर रहा है. पहले चरण को जनअधिकार आंदोलन का नाम दिया गया है. अंतिम चरण के आंदोलन का समापन आठ जुलाई को बलिया में होगा. आप ने मोदी सरकार पर वादाखिलाफी और अघोषित आपातकाल लागू करने का आरोप लगाया है. आप की तरफ से इस आंदोलन की अगुआई राष्ट्रीय महासचिव संजय सिंह कर रहे हैं.

आप के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 2014 का लोकसभा चुनाव बनारस से नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ा था. इस लिहाज से भाजपा के बागी नेताओं का आप के आंदोलन में शामिल होना अहम माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- जीतन राम मांझी बोले- 2020 में तेजस्वी यादव को बनाएंगे सीएम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज