Home /News /bihar /

'बालू के खेल' में सस्पेंड हुए थे बिहार के चार डीएसपी, अब लटक रही बर्खास्तगी की तलवार

'बालू के खेल' में सस्पेंड हुए थे बिहार के चार डीएसपी, अब लटक रही बर्खास्तगी की तलवार

बिहार पुलिस मुख्यालय ने बालू केस में फंसे चार डीएसपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

बिहार पुलिस मुख्यालय ने बालू केस में फंसे चार डीएसपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Action Against Bihar Police DSP: बालू के अवैध खनन से जुड़े केस में में लपेटे में आये बिहार पुलिस सेवा के चार निलम्बित डीएसपी फिलहाल सस्पेंड हैं और इन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू हो गई है. पटना प्रक्षेत्र केआईजी राकेश राठी को इस मामले की जांच सौंपी गई है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बालू के अवैध खनन (Illegal Sand Mining) से काली कमाई करने के आरोप में निलंबित किए गए बिहार पुलिस के चार डीएसपी पर अब बर्खास्तगी (Bihar Police DSP Suspension) की तलवार लटक रही है. इन सभी डीएसपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है. निलंबित किए गए डीएसपी में पटना के पालीगंज के तत्कालीन एसडीपीओ तनवीर अहमद,आरा सदर के तत्कालीन एसडीपीओ पंकज कुमार रावत, औरंगाबाद के तत्कालीन एसडीपीओ अनुप कुमार और डेहरीऑन-सोन के तत्कालीन एसडीपीओ संजय कुमार के नाम शामिल हैं.

गृह विभाग द्वारा इन सभी डीएसपी से जुड़ा संकल्प जारी कर दिया गया है. पटना रेंज के आईजी राकेश राठी को चारों के खिलाफ शुरू की गई विभागीय कार्रवाई का संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है. आईजी राकेश राठी डीजीपी एसके सिंघल को इसकी रिपोर्ट करेंगे. निलंबित पुलिस अफसरों से 10 कार्य दिवस के अंदर पटना आईजी के सामने उपस्थित होने का निर्देश जारी किया गया है. गृह विभाग ने आर्थिक अपराध इकाई की जांच रिपोर्ट के आधार पर इन चारों डीएसपी को 27 जुलाई 2021 को निलंबित कर दिया था.

जांच रिपोर्ट में सभी डीएसपी पर बालू के अवैध खनन और परिवहन में लगे माफियाओं से मिली भगत कर सहयोग देने और सरकारी राजस्व को क्षति पहुंचाने का आरोप लगा था. इसके बाद इन सभी अफसरों के विरुद्ध आरोप पत्र गठित कर लिखित बचाव मांगा गया था. चारों पुलिस अधिकारियों ने अपने लिखित बचाव में लगाये गये आरोपों को अस्वीकार कर दिया है, जिसके बाद जांच अधिकारी नियुक्त कर विभागीय कार्रवाई संचालित करने का फैसला लिया गया है.

मालूम हो कि इससे पहले इसी महीने अवैध बालू खनन से जुड़े मामले में निलंबित किए गए दो आईपीएस अफसरों की निलम्बन अवधि 6 महीने के लिए बढ़ा दी गई थी. आरा के तत्कालीन एसपी राकेश कुमार दुबे और औरंगाबाद के तत्कालीन सुधीर कुमार को भी विभाग की तरफ से कोई राहत नहीं दी गई है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर