मुंगेर में मिले चार नए पॉजिटिव केस, बिहार में 147 हुई कोरोना के मरीजों की संख्या
Patna News in Hindi

मुंगेर में मिले चार नए पॉजिटिव केस, बिहार में 147 हुई कोरोना के मरीजों की संख्या
बिहार में मिले कोरोना के चार नए केस, 147 हुई मरीजों की संख्या

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज (Corona Positive) संक्रमित मरीज के सम्पर्क में आने से कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. बताते चलें की राज्य में मुंगेर (Munger) में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 31 तक पहुंच गई है

  • Share this:
पटना/मुंगेर. बिहार में कोरोना (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जहां बुधवार को एक दिन में 17 नए मरीजों में कोरोना (Corona Positive) की पुष्टि हुई थी वहीं गुरुवार को पहले राउंड में ही फिर से 4 नए मरीजों में पॉजिटिव पाया गया है. सभी मरीज सदर बाजार जमालपुर मुंगेर (Munger) के रहने वाले हैं. मरीजों में 3 महिला और एक युवक शामिल हैं.

नए मरीजों में तीन महिलाएं

जहां 68, 61और 60 साल की महिला संक्रमण की शिकार हुई है वहीं  30 वर्षीय युवक में भी पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी पॉजिटिव मरीज संक्रमित मरीज के सम्पर्क में आने से कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. बताते चलें की राज्य में जहां मुंगेर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 31 तक पहुंच गई है वहीं नालन्दा में भी पॉजिटिव मरीजों की संख्या 31 पर है जबकि पटना में 16 पॉजिटिव की अब तक पुष्टि हो चुकी है.



नालंदा और मुंगेर में सबसे ज्यादा मरीज
पिछले 5 दिनों से राज्य में इम्प्रूवमेंट रेट में भी गिरावट देखी जा रही है जिसमें मुंगेर के अब तक मात्र 6 मरीज ठीक हुए हैं तो नालन्दा में भी 31 में महज 2 ठीक हुए हैं और राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 147 पहुंच गया है जबकि ठीक होनेवाले मरीजों की संख्या अब भी 42 पर स्थिर है.

इलाकों को किया जा रहा सील

सभी नए इलाकों को प्रोटोकॉल के मुताबिक सील किया जा रहा है लेकिन बढ़ते आंकड़ों से स्वास्थ्य विभाग की चुनौती बढ़ गयी है. राज्य में अबतक 13 हजार से ज्यादा मरीजों के सैम्पल्स लिए जा चुके हैं तो डोर टू डोर सर्वे का काम भी जारी है. जरूरत है लोगों को लॉक डाउन का सही से पालन करने की तभी इस महामारी पर नियंत्रण लाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- बंदी के कगार पर देश की शहद फैक्ट्री, लॉकडाउन में हो रहा अरबों रुपए का नुकसान

ये भी पढ़ें- नवादा में शुरू हुआ मुर्गियों का किलिंग ऑपेरशन, चिकेन-अंडा की बिक्री बैन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading