बीजेपी MLC के बाद अब मंत्री के पीए की कोरोना से मौत, पटना एम्स में 30 डॉक्टर भी लड़ रहे जिंदगी की जंग
Patna News in Hindi

बीजेपी MLC के बाद अब मंत्री के पीए की कोरोना से मौत, पटना एम्स में 30 डॉक्टर भी लड़ रहे जिंदगी की जंग
बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 28 हजार के पार हो चुकी है (फाइल फोटो)

संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पटना में एम्स प्रशासन ने मंगलवार को 20 आईसीयू बेड कोविड वार्ड में बढ़ा दी है. एम्स के एमएस डाॅ. सीएम सिंह ने बताया कि कोविड वार्ड में अब 60 आईसीयू बेड मरीजों के लिए पूरी तरह काम कर रहा है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. मंगलवार को इस जानलेवा बीमारी से जहां बीजेपी के एमएलसी की मौत हो गई वहीं सारण के सिविल सर्जन, जीएसटी कमिश्नर, डाॅक्टर समेत 43 नए संक्रमित लोग भी सामने आए हैं. पटना के एम्स अस्पताल जिसे कि कोरोना स्पेशल अस्पताल बनाया गया है मैं इस बीमारी के कारण ग्रामीण कार्य मंत्री के पीए समेत चार काेराेना संक्रमिताें की माैत हो गई. पटना के एम्स में तीन सिविल सर्जन समेत 30 डाॅक्टराें का इलाज चल रहा है.

30 डॉक्टरों का चल रहा है इलाज

पटना स्थित एम्स में सारण के सिविल सर्जन, जीएसटी कमिश्नर, बिहटा की एक डाॅक्टर समेत 43 काेराेना नए संक्रमित भर्ती किए गए हैं. इन सबाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई थी जिसके बाद उनको एम्स में भर्ती किया गया. सारण के सिविल सर्जन के अलावा समस्तीपुर और नवादा के सिविल सर्जन समेत 30 डाॅक्टराें का इलाज एम्स में चल रहा है. इनमें से कई वेंटिलेटर पर हैं. करीब 12 डाॅक्टर एम्स से ठीक हाेकर घर भी चले गए जबकि तीन काेराेना संक्रमित डाॅक्टराें की एम्स में माैत भी हुई है.



मंत्री के पीए समेत चार की मौत
दूसरी तरफ एम्स में इलाज करा रहे 18 संक्रमिताें ने काेराेना काे मात दी है. मंगलवार काे निगेटिव रिपाेर्ट आने के बाद इन 18 लाेगाें काे एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया. दुखद पहलू यह है कि एम्स में मंगलवार काे ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार के पीए अजीत कुमार सिन्हा की माैत हाे गई. अजीत 62 साल के थे. वो पहले किसी मंत्री के पीए हैं जिनकी माैत काेराेना से हुई है. वो शूगर-बीपी के पेशेंट थे. 17 जुलाई काे वो एम्स में भर्ती हुए थे. उनके अलावा एग्जीबिशन राेड के 58 साल के पवन चाैधरी, राजा बाजार के 47 साल के रंजन कुमार, आरा के मिल्की के 71 साल के बच्चाजी सिंह की माैत हाे गई. नाेडल अफसर डाॅ. संजीव कुमार ने बताया कि फिलहाल एम्स में 347 संक्रमितों का इलाज चल रहा है जबकि मंगलवार काे चार की माैत हाे गई वहीं 18 डिस्चार्ज भी हुए हैं.

बढ़ाए गए 20 आईसीयू बेड 

संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एम्स प्रशासन ने मंगलवार को 20 आईसीयू बेड कोविड वार्ड में बढ़ा दी है. एम्स के एमएस डाॅ. सीएम सिंह ने बताया कि कोविड वार्ड में अब 60 आईसीयू बेड मरीजों के लिए पूरी तरह काम कर रहा है. बहुत जल्द 20 और आईसीयू बेड बढ़ाया जाएगा उसके बाद एम्स में आईसीयू बेड की तादाद 80 हाे जाएगी.

एम्स में बीजेपी के एमएलसी की मौत

एम्स में मंगलवार की रात भाजपा के एमएलसी सुनील कुमार सिंह की काेराेना से माैत हाे गई. करीब 65 साल के सुनील बिहार के पहले ऐसे नेता और एमएलसी हैं जिनकी माैत काेराेना से हुई. रात करीब पाैने नाै बजे उन्हाेंने आखिरी सांस ली. वो दरभांगा के रजवा गांव के रहने वाले थे. सुनील 13 जुलाई काे एम्स में भर्ती हुए थे और पिछले चार-पांच दिनाें से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हाे रही थी, इसलिए उनका इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading