तेजस्वी के बयान को सच करती है ADR की रिपोर्ट, जानिए किस पार्टी ने कितने दागियों को दिया टिकट

बिहार में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में जिन पांच क्षेत्रों में चुनाव होने हैं, वो पूर्णिया, बांका, कटिहार, भागलपुर और किशनगंज हैं. ये इलाके बिहार के अंग प्रदेश और सीमांचल के हैं.

News18 Bihar
Updated: April 15, 2019, 12:53 PM IST
तेजस्वी के बयान को सच करती है ADR की रिपोर्ट, जानिए किस पार्टी ने कितने दागियों को दिया टिकट
सांकेतिक चित्र
News18 Bihar
Updated: April 15, 2019, 12:53 PM IST
नेटवर्क 18 के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी के साथ खास मुलाकात में लालू प्रसाद के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बाहुबलियों एवं अपराधियों के परिजनों को टिकट देने में कोई गलत बात नहीं है. तेजस्वी की इन बातों को एडीआर की रिपोर्ट भी साबित करती है.

दरअसल लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बिहार की जिन सीटों पर चुनाव होना है, वहां कुल 68 उम्मीदवार मैदान में हैं. इन उम्मीदवारों में से 14 पर गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. दागियों और आरोपियों की बात करें तो 5 में से 3, आरजेडी के 2 में से 1, कांग्रेस के 3 में से 1 और बसपा के 5 में से 1 पर गंभीर केस हैं.



ये भी पढ़ें- नालंदा में पत्रकार के बेटे की जघण्य हत्या, मारने से पहले अपराधियों ने फोड़ी आंख

18 अप्रैल को बिहार में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में जिन पांच क्षेत्रों में चुनाव होने हैं, वो पूर्णिया, बांका, कटिहार, भागलपुर और किशनगंज हैं. ये इलाके बिहार के अंग प्रदेश और सीमांचल के हैं. सीमांचल की राजनीति का बाहुबल से पुराना नाता रहा है. बात चाहे पप्पू यादव की हो या फिर तस्लीमुद्दीन या उनके बेटे सरफराज की, सभी का बाहुबल से पुराना कनेक्शन रहा है. 18 अप्रैल को इन इलाकों में चुनाव होना है, जहां एमवाई और कास्ट के साथ-साथ बाहुबल का भी फैक्टर काम करेगा .

ये भी पढ़ें- Exclusive: राबड़ी बोलीं- खटकती है लालू जी की कमी, होते तो चुनाव प्रचार में फर्क पड़ता

अब बात करें अगर पूंजीपतियों या करोड़पतियों की तो इनकी तादाद बाहुबलियों से कहीं ज्यादा है. बाहुबलियों की संख्या जहां 14 थी, तो वहीं 21 उम्मीदवार करोड़पति हैं. सबसे अमीर उम्मीदवारों में पूर्णिया के कांग्रेसी उम्मीदवार उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह हैं.

ये भी पढ़ें- Exclusive: इन कारणों से तेजस्वी ने राहुल गांधी के साथ नहीं शेयर किया मंच
Loading...

उनकी कुल संपत्ति 341 करोड़ रुपए हैं, जबकि दूसरे स्थान पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के टिकट पर बांका से चुनाव लड़ रहे राजेश प्रसाद हैं. उनकी संपत्ति 17 करोड़ है. करोड़पतियों की सूची में तीसरे स्थान पर कटिहार के निवर्तमान सांसद और कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर हैं. ये आंकड़े महज दूसरे चरण के चुनाव से संबंध रखने वाले उम्मीदावरों के है. चूंकि बिहार में सभी सात चरणों में चुनाव होने हैं, ऐसे में इन दोनों श्रेणियों यानी बाहुबली और करोड़पतियों की सूची में इजाफा होना लाजमी है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...