• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Patna News: साक्षी महाराज के खाते में सेंधमारी, पटना के जालसाजों ने फर्जी चेक से उड़ाई रकम , 2 गिरफ्तार

Patna News: साक्षी महाराज के खाते में सेंधमारी, पटना के जालसाजों ने फर्जी चेक से उड़ाई रकम , 2 गिरफ्तार

छानबीन के बाद दिल्ली पुलिस पटना पहुंची और फिर स्थानीय पुलिस के सहयोग से दोनों  को गिरफ्तार कर लिया.  (फाइल फोटो)

छानबीन के बाद दिल्ली पुलिस पटना पहुंची और फिर स्थानीय पुलिस के सहयोग से दोनों को गिरफ्तार कर लिया. (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस की टीम ने पटना पुलिस (Patna Police) के सहयोग से कंकड़बाग से निहाल सिन्हा और गर्दनीबाग इलाके से दिनेश राय को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
पटना. लोकसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के भाजपा नेता साक्षी महाराज (MP Sakshi Maharaj) के खाते (Bank Account) से पटना के जालसाजों ने एक लाख रुपए उड़ा लिए. दिल्ली पुलिस छानबीन करते हुए 2 जालसाजों को पटना से गिरफ्तार कर दिल्ली ले गई है. दिल्ली पुलिस की टीम ने पटना पुलिस (Patna Police) के सहयोग से कंकड़बाग से निहाल सिन्हा और गर्दनीबाग इलाके से दिनेश राय को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस इन्हें पटना से लेकर जा चुकी है. पूछताछ में शातिरों ने कई लोगों को चूना लगाने की बात कबूली है. मामला हाई प्रोफाइल है सो पटना पुलिस दबी जुबान में ही बोल रही है.

शुरू में पुलिस ने बिल्कुल ही चुप्पी साध ली थी. पटना पुलिस के अधिकारियों के अनुसार दिनेश राय इस गिरोह का मास्टरमाइंड रहा है. जबकि निहाल सिन्हा उसका सहयोगी था. महीने पहले जालसाजों ने फर्जी चेक के माध्यम से सांसद साक्षी महाराज के खाते से एक लाख रुपए निकाल लिए थे. पटना के किसी थाने में जालसाजों के खिलाफ केस दर्ज नहीं है. मिली जानकारी के अनुसार निहाल सिन्हा के खाते में सांसद के पैसे स्थानांतरित किए गए थे. सांसद साक्षी महाराज ने इस मामले को लेकर दिल्ली के संसद मार्ग थाना में केस दर्ज कराया था. पुलिस ने प्रारंभिक छानबीन में ही इस बात का पता लगा लिया था कि ठगी के इस मामले में पटना के जालसाज शामिल हैं.

कई मामले उजागर होने की संभावना
मास्टरमाइंड दिनेश राय पर आरोप है कि उसने फर्जी चेक से खाते से रुपए उड़ाए और फिर उसे निहाल सिन्हा के खाते में ट्रांसफर कर दिया. निहाल पेशे से मजदूर बताया जाता है. सांसद के खाते से पैसे निकालने के बाद 70 हज़ार दिनेश राय ने अपने पास रख लिए थे, जबकि 30 हज़ार निहाल को दिए थे . दिनेश राय एक शातिर ठग बताया जा रहा है. दिनेश राय के साथी को भी ठग बताया जा रहा है जिसकी गिरफ्तारी के बाद साइबर क्राइम के कई मामले उजागर होने की संभावना जताई जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज