नीतीश सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को दिया ये खास तोहफा

रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं और युवतियों के लिए बस सेवा फ्री रहेगी. परिवहन विभाग की ये सुविधा पटना समेत राज्य के सभी जिलों में लागू होगी

News18 Bihar
Updated: August 14, 2019, 12:14 PM IST
नीतीश सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को दिया ये खास तोहफा
पटना में राखी की खरीददारी करती महिलाएं
News18 Bihar
Updated: August 14, 2019, 12:14 PM IST
बिहार सरकार ने रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर महिलाओं को खास तोहफा (Gift) दिया है. महिलाओं को ये तोहफा बिहार सरकार (Government Of Bihar) के परिवहन विभाग द्वारा दी गई है. इसके तहत कल यानि गुरुवार को रक्षाबंधन के मौके पर सरकारी बसों (Government Bus) में यात्रा करना महिलाओं के लिए फ्री (Free) होगा.

फ्री रहेगी सेवा

रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं और युवतियों के लिए बस सेवा फ्री रहेगी. परिवहन विभाग की ये सुविधा पटना समेत राज्य के सभी जिलों में लागू होगी और वहां चलने वाली सरकारी बसों में भी महिलाएं, युवतियां और बच्ची मुफ्त में सफर कर सकेंगी. मालूम हो कि रक्षाबंधन के मौके पर मेट्रो समेत अन्य राज्यों में भी परिवहन विभाग द्वारा महिलाओं को ये सुविधा दी जाती है.

100 के करीब चलती हैं बसें

मालूम हो कि पिछले साल भी रक्षाबंधन के दिन बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की राज्य में चलने वाली बसों को महिलाओं के लिए फ्री किया गया था जिसमें महिलाओं ने मुफ्त सफर किया था. अकेले पटना में ही परिवहन विभाग की 100 के करीब सिटी बसें चलती हैं. रक्षाबंधन के मौके पर महिलाएं को इन बसों में सफर करने के लिए टिकट नहीं लेना होगा और वो मुफ्त सफर कर सकेंगी.

ये भी पढ़ें- 'ओवरलोडेड हैं नीतीश, BJP को दें गृह मंत्रालय का जिम्मा'

ये भी पढ़ें- शादी से किया इंकार तो युवक ने युवती को गोलियों से भूना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 11:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...