वायरल ऑडियो केस में फंसे बाहुबली MLA अनंत सिंह, FSL ने सौंपी रिपोर्ट

बीते दिनों भोला सिंह और उसके भाई मुकेश की हत्या की सुपारी देने का एक ऑडियो वायरल हुआ था. इस ऑडियो में बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) की आवाज होने का दावा किया गया था. अब जांच में इसकी पुष्टि हो गई है.

News18 Bihar
Updated: September 5, 2019, 12:23 PM IST
वायरल ऑडियो केस में फंसे बाहुबली MLA अनंत सिंह, FSL ने सौंपी रिपोर्ट
मोकामा से विधायक अनंत सिंह फिलहाल एके-47 बरामदगी मामले में जेल में बंद हैं. (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: September 5, 2019, 12:23 PM IST
पटना. बिहार के मोकामा (Mokama) से बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) की मुश्किलें फिलहाल कम होती नहीं दिख रही हैं. एके-47 (AK-47) बरामदगी मामले में पटना के बेउर जेल में बंद मोकामा विधायक अनंत सिंह अब वायरल ऑडियो के मामले में फंस गए हैं. पटना के ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि हत्या की साजिश वाले वायरल ऑडियो में मोकामा के विधायक अनंत सिंह की ही आवाज है. अनंत सिंह से जुड़ा ऑडियो वायरल होने के बाद 1 अगस्त को एफएसएल में अनंत सिंह के आवाज की जांच हुई थी. इस जांच रिपोर्ट को गुरुवार को बाढ़ कोर्ट में पेश किया गया है.

क्या है मामला ?

दरअसल, बीते दिनों भोला सिंह और उसके भाई मुकेश नाम के व्यक्ति की हत्या की सुपारी देने का एक ऑडियो वायरल हुआ था. आरोप था कि इस ऑडियो में बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की आवाज थी. मामला सामने आने के बाद अनंत सिंह का वॉयस टेस्ट करवाया गया था. जांच के बाद फॉरेंसिक साइंस लैब ने जांच रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी थी, जिसे गुरुवार को बाढ़ कोर्ट में पेश किया गया. वायरल टेस्ट में आवाज का सही मिलान होने के बाद अब अनंत सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

14 जुलाई को दर्ज हुआ था केस

ऑडियो की आवाज के आधार पर पुलिस ने छानबीन की तो इसमें विधायक की आवाज प्रतीत हुई. इस मामले में पंडारक थाने में 14 जुलाई को केस दर्ज किया गया था. विधायक पर हत्या की साजिश करने की धाराएं लगाई गई हैं. इस जांच रिपोर्ट को 34 दिन बाद लाल रंग के सीलबंद लिफाफे में पटना पुलिस को सौंपी गई थी.

अनंत ने बताया था फर्जी

ऑडियो वायरल हुआ तो चारों तरफ हंगामा मच गया था. इस दौरान अनंत सिंह ने वायरल ऑडियो को फर्जी बताया था. वह इस मामले में काफी दिन तक गायब रहे, लेकिन फिर पुलिस मुख्यालय आकर उन्होंने अपना वॉयस सैंपल दिया था. इसके बाद मामले की जांच आगे बढ़ी थी.
Loading...

इनपुट- संजय कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 11:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...