बिहार: राजकीय सम्मान के साथ होगा मेवालाल चौधरी का अंतिम संस्कार, CM नीतीश बोले- व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं

डॉ मेवाला चौधरी के निधन पर सीएम नीतीश कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त की (फाइल फोटो)

डॉ मेवाला चौधरी के निधन पर सीएम नीतीश कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त की (फाइल फोटो)

Patna News: डॉ. मेवालाल चौधरी बिहार सरकार में महज 1 दिन के लिए ही शिक्षा मंत्री बने थे. अभी कुछ दिन पहले ही उनकी पत्नी पूर्व विधायक नीता चौधरी की मौत घर में आग लगने से हो गयी थी.

  • Share this:
पटना. बिहार सरकार में एक दिन के लिए शिक्षा मंत्री रह चुके और वर्तमान तारापुर विधानसभा के विधायक मेवालाल चौधरी (Mewalal chaudhry) का सोमवार सुबह 4:30 बजे पटना के पारस हॉस्पिटल में निधन हो गया. Corona होने के बाद सांस लेने में तकलीफ हुई थी जिसके बाद मेवालाल को पटना के पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन की खबर मिलते ही सुबह-सुबह पटना के सियासी गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई. मेवालाल चौधरी के निधन पर सीएम नीतीश कुमार ने  गहरी शोक संवेदना जताते हुए कहा कि प्रख्यात शिक्षाविद और कुशल राजनीतिज्ञ श्री  मेवालाल चौधरी के निधन से हुई अपूरणीय क्षति हुई है. उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा.

मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि वह एक कुशल राजनेता, प्रसिद्ध शिक्षाविद एवं प्रख्यात समाजसेवी थे. वह मृदुभाषी एवं सरल स्वभाव के व्यक्ति थे. उनके निधन से में व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं. उनके निधन से शिक्षा राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति तथा उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने अपने शोक संदेश में कहा उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत क्षति हुई है. उन्होंने कहा कि मैं इस सूचना से मैं स्तब्ध और मर्माहत हूं. वह एक नेक इंसान और शिक्षाविद तथा कुशल समाजसेवी थे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और शोक संतप्त परिवार को दारूण दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.

वहीं, विधान परिषद सभापति अवधेश नारायण सिंह ने गहरा शोक जताते हुए कहा कि उनके अचानक निधन से स्तब्ध और मर्माहत हूं. दिवंगत आत्मा को शांति प्राप्त हो. वहीं, बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने भी मेवालाल चौधरी के निधन पर गहरा दुख जताया. सत्ता पक्ष के साथ-साथ राजद के नेताओं ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया.
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी मेवालाल चौधरी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया.  उन्होंने शोक संदेश में कहा कि मेवलाल चौधरी का कोरोना संक्रमण से हुए असामयिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोक संतप्त परिवार को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे .

बता दें कि कृषि विश्वविद्यालय में VC रहते हुए मेवालाल चौधरी पहली बार उस वक्त चर्चा में आए थे जब उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. इसी कारण उन्हें शिक्षा मंत्री के पद से भी इस्तीफा देना पड़ा था. वह बिहार सरकार में महज 1 दिन के लिए ही शिक्षा मंत्री बने थे. अभी कुछ दिन पहले ही उनकी पत्नी पूर्व विधायक नीता चौधरी का निधन घर में आग लगने से हो गया था. उस वक्त मेवालाल चौधरी भी उस घटना में घायल हुए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज