होम /न्यूज /बिहार /गणतंत्र दिवस पर पटना के गांधी मैदान में 2 साल के बाद पब्लिक की एंट्री, कुछ पाबंदियां तो कुछ छूट, कोविड प्रोटोकॉल जरूरी

गणतंत्र दिवस पर पटना के गांधी मैदान में 2 साल के बाद पब्लिक की एंट्री, कुछ पाबंदियां तो कुछ छूट, कोविड प्रोटोकॉल जरूरी

पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी लगभग पूरी (News18 Hindi)

पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी लगभग पूरी (News18 Hindi)

Patna Republic Day 2023: दो वर्ष के बाद इस बार गांधी मैदान में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस माने की तैयारी बड़े पैमाने पर क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई.
गणतंत्र दिवस में दो साल बाद आम जनता को भी जाने का मौका.

पटना. पटना के गांधी मैदान में 74वें गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया जा रहा है. दो साल के बाद गणतंत्र दिवस समारोह में गांधी मैदान में आम जनता का प्रवेश होगा इसके लिए सभी व्यवस्था की गई है. आम जनता का प्रवेश गांधी मैदान के गेट नं. 4, 6 और 7 से होगा वहीं आम लोगों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से झोला और पिट्ठू बैग ले जाने पर मनाही है. इसके साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन किया जाएगा.

गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस की तैयारियों के मद्देनजर पटना प्रमंडल आयुक्त कुमार रवि  ने मंगलवार को अंतिम परेड पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि पूरे गांधी मैदान को चार सेक्टर में विभाजित किया गया है. वहीं गांधी मैदान और कारगिल स्मृति चैक से सुरक्षा के दृष्टिकोण से 58 विभिन्न स्थानों पर 111 दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. कोविड-19 के संक्रमण के मद्देनजर भारत सरकार के गृह मंत्रालय एवं बिहार सरकार के गृह विभाग के दिशा-निदेशों के अनुरूप कोविड प्रोटोकॉल सुनिश्चित किया जाएगा.

क्रूरता की हद! दो ट्रकों में चारो पैर बांधकर बंगाल ले जा रहे थे 126 मवेशी, 3 तस्कर गिरफ्तार 

सुरक्षा से कोई समझौता नहीं
आयुक्त कुमार रवि ने कहा इस बार आम जनता गांधी मैदान में झंडा तोलन देखने आएगी इसके मद्देनजर विशेष तैयारी की जा रही है, लेकिन सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता है. सभी दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी इसके प्रति प्रतिबद्ध रहेंगे. दर्शकों की हर सुविधा का ख्याल रखा जाए. विशिष्ट और अतिविशिष्ट व्यक्तियों के प्रति निर्धारित प्रोटोकाॅल के अनुसार सौजन्यता प्रकट की जाए.

क्रूरता की हद! दो ट्रकों में चारो पैर बांधकर बंगाल ले जा रहे थे 126 मवेशी, 3 तस्कर गिरफ्तार 

सीसीटीवी से निगरानी
आयुक्त कुमार रवि ने कहा कि सीसीटीवी के माध्यम से सम्पूर्ण क्षेत्र की निगरानी की जाएगी. गांधी मैदान के चारों तरफ स्मार्ट सिटी के द्वारा सीसीटीवी स्थापित किया गया है. बाहर से कुल 11 क्लोज सर्किट कैमरे के अतिरिक्त गांधी मैदान के सभी प्रवेश द्वारों और परिसर के अन्दर कुल 38 कैमरे संस्थापित है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Republic Day Celebration

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें