NRC को लेकर गिरिराज सिंह के निशाने पर इंदिरा गांधी, कही ये बात

News18 Bihar
Updated: September 2, 2019, 11:37 AM IST
NRC को लेकर गिरिराज सिंह के निशाने पर इंदिरा गांधी, कही ये बात
गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस के बयान को पाकिस्तान यूएन में रेफरेंस बना रहा है (फाइल फोटो)

मालदीव में पाकिस्तान को भारत के जवाब पर गिरिराज सिंह ने कहा कि राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी ने पाकिस्तान को आइना दिखाया है. पाकिस्तान बौखलाया हुआ है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 2, 2019, 11:37 AM IST
  • Share this:
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने NRC के मुद्दे पर कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जैसे कश्मीर (Kashmir) में नासूर छोड़ा उसी तरह से घुसपैठिए के मामले की भी असम (Asam) से शुरुआत हुई थी. इंदिरा गांधी ने महसूस तो किया और कहा कि इनका भार सहने की ताक़त नहीं है लेकिन इसे वोट (Vote) से जोड़ दिया. उन्होंने कहा कि बिहार में सीमांचल में भी NRC का मुद्दा है लेकिन मैं बता दूं कि NRC से ही पता चलेगा कि कौन जायज़ है और कौन नाजायज़.

पाकिस्तान को दिखाया आईना

मालदीव में पाकिस्तान को भारत के जवाब पर गिरिराज सिंह ने कहा कि राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी ने पाकिस्तान को आइना दिखाया है. पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इसके आगे उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमें Pok सुपुर्द करे और वो भी शांति से काम करें और हमें भी शांति से काम करने दे.

राष्ट्र विरोधी हो गई है कांग्रेस

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बीजेपी के इस फायर ब्रांड नेता ने कहा कि कांग्रेस मोदी जी को गाली देते देते राष्ट्र को गाली देने लगी है. कांग्रेस राष्ट्र विरोधी हो गई है. पाकिस्तान राहुल गांधी के भाषण को यूएन में रेफ़्रेंस के तौर पर दे रहा है.

अवार्ड वापसी गैंग से सवाल

पाकिस्तान में सिख लड़की के अपहरण के मुद्दे पर गिरिराज सिंह ने कहा कि ये अवार्ड वापसी गैंग और टुकड़े-टुकड़े गैंग वाले लोगों की जुबान क्यों बंद है. इनकी ज़ुबान हिंदुओं की बेटी, सिख की बेटी और पाकिस्तान से जुड़े मसलों पर बंद हो जाती है. ये वही लोग हैं जो म्यांमार में घटना घटने पर मुम्बई में अगरबत्ती जलाते हैं लेकिन आज खामोश हैं.
Loading...

इनपुट- अमितेश कुमार

ये भी पढ़ें- आर्थिक सुस्ती पर बोले सुशील मोदी- सावन भादो में मंदी रहती है

ये भी पढ़ें- DGP का दावा- UK और कनाडा से बेहतर है बिहार पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 11:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...