लाइव टीवी

राहुल गांधी के प्रहार पर गिरिराज सिंह का पलटवार, कहा- उधार के गांधी सरनेम से कोई देशभक्त नहीं होता

News18 Bihar
Updated: December 14, 2019, 3:18 PM IST
राहुल गांधी के प्रहार पर गिरिराज सिंह का पलटवार, कहा- उधार के गांधी सरनेम से कोई देशभक्त नहीं होता
'राहुल सावरकर' नाम नहीं बयान पर गिरिराज सिंह बोले- उधार का सरनेम से कोई देशभक्त नहीं होता.

गिरिराज सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकउंट पर लिखा, 'वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे. उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता. देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए.'

  • Share this:
पटना. देश में बढ़ती रेप की घटनाओं को लेकर 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर मचे बवाल के बीच राहुल गांधी ने इस मामले में सावरकर का जिक्र करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. दिल्ली के रामलीला मैदान (Ram leela Maidan) में भारत बचाओ रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है. मैं मर जाऊंगा, लेकिन माफी नहीं मांगूगा.' उनके इस बयान पर अब केंद्रीय मंत्री व बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने उन्हें पलटवार किया है.

गिरिराज सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकउंट पर लिखा, 'वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे. उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता. देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए. वेश बदलकर बहुतों ने हिंदुस्तान को लूटा है अब यह नहीं होगा. यह तीनों कौन है?? क्या यह तीनों देश के आम नागरिक हैं??'


गिरिराज सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तस्वीर साझा करते हुए सवाल पूछा कि यह तीनों कौन हैं?? क्या यह तीनों देश के आम नागरिक हैं?? जाहिर है गिरिराज सिंह ने पूरे गांधी परिवार को विदेशी ठहराने के मुद्दे को हवा देने की कोशिश की है.

इसी तरह बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी शुक्रवार को लोकसभा में कहा था, '2000 साल पहले चाणक्य ने कहा था कभी विदेशी माता से उत्पन्न संतान कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकती है, इसका उदाहरण हम देख रहे हैं. जिस तरह से उन्होंने इस देश को शर्मिंदा किया है, उसके लिए कितनी भी निंदा की जाएं कम हैं. खुद पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला हैं और उनका पुत्र इस तरह की बात करते हैं. ये चाणक्य ने 2000 साल पहले कही थी.



बता दें कि इससे पहले भी भारतीय जनता पार्टी के कई नेता सोनिया गांधी के विदेशी मूल के होने पर निशाना साधते आए हैं. कई बार इटली का नाम लेकर राहुल गांधी को घेरा जाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 2:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर