Begusarai Lok sabha Result 2019- गिरिराज सिंह ने इन्हें दिया अपनी बंपर जीत का श्रेय
Patna News in Hindi

Begusarai Lok sabha Result 2019- गिरिराज सिंह ने इन्हें दिया अपनी बंपर जीत का श्रेय
गिरिराज सिंह

चुनावी नतीजों में गिरिराज सिंह ने कन्हैया कुमार को 422217 वोटों से शिकस्त दी

  • Share this:
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने लोकसभा चुनाव में जीत का श्रेय भगवान महादेव, नरेंद मोदी और बेगूसराय की जनता को दिया है. बेगूसराय से मिली प्रचंड जीत के बाद दिल्ली रवाना होने से पहले गिरिराज ने कहा कि जनता ने पहले दिन से ही मन बना लिया था कि रक्तरंजित करने वालों और सामाजिक विषमता को तोड़ने वालों के लिए जगह नहीं है.

गिरिराज ने कन्हैया पर चुटकी लेते हुए कहा कि टुकड़े-टुकड़े गैंग का विद्वेष समाज को कतई बर्दाश्त नहीं था. गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने गांधी जी का नाम बेच दिया है. आज गांधी जिंदा होते तो उनकी आत्मा रोती. गिरिराज ने कहा कि राजद हो या रालोसपा बिहार में सभी का सुपड़ा साफ हो गया है और देश ने विकास को प्राथमिकता देते हुए जातिवाद, वंशवाद और क्षेत्रवाद को नकार दिया है.

बिहार में केवल और केवल विकास के साथ-साथ मोदी की हवा चली है. मालूम हो कि चुनावी नतीजों में गिरिराज सिंह ने कन्हैया कुमार को 422217 वोटों से शिकस्त दी. गिरिराज सिंह को कुल 692193 वोट हासिल हुए जबकि कन्हैया कुमार को 269976 वोट मिले. तीसरे नंबर पर रहे तनवीर हसन को 198233 वोट मिले.



कन्हैया कुमार के मुकाबले में होने की वजह से कहा जा रहा था कि भूमिहार वोटों के बंटने की वजह से गिरिराज सिंह को नुकसान होगा. कन्हैया और गिरिराज सिंह दोनों इसी समुदाय से आते हैं. लेकिन भूमिहार वोटर्स को कन्हैया कुमार अपने पाले में खींचने में नाकाम रहे. बेगूसराय सीट पर भूमिहारों की संख्या करीब 4.75 लाख है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज