बंगाल चुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से गिरिराज सिंह का नाम गायब, सवाल पूछने पर साधी चुप्पी

गिरिराज सिंह. (एएनआई)

West Bengal Election: पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहां 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है. वोटों की गिनती 2 मई को होगी.

  • Share this:
    पटना. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है. बीजेपी ने बंगाल चुनाव के लिए अपनी तैयारी को पुख्ता किया है और पहले फेज के चुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों (BJP Star Campaigner List) की सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की सूची में कुल 40 नेताओं को जगह दी है, जिसमें दो नेता बिहार के हैं. बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैय्यद शाहनवाज हुसैन और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी (MP Manoj Tiwari) को इस लिस्ट में जगह दी गई है, लेकिन केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह को स्टार प्रचारक की सूची में नहीं रखा गया है.

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बुधवार की रात पटना पहुंचे. इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर गिरिराज सिंह से इस संबंध में सवाल भी पूछा गया तो उन्‍होंने चुप्पी साध ली और चुपचाप चलते बने. बताते चलें कि बंगाल में 8 चरणों में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होगा और वोटिंग के बाद दो मई को वोटों की गिनती होगी. पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई 2021 को पूरा हो रहा है, ऐसे में 30 मई से पहले हर हाल में विधानसभा और नई सरकार के गठन की प्रकिया पूरी होनी है.



    पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं. बीजेपी ने बंगाल चुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है उसमें पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, अर्जुन मुंडा, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, कैलाश विजयवर्गीय, शिव प्रकाश, मुकुल रॉय, दिलीप घोष, योगी आदित्यनाथ, शहनवाज हुसैन, मनोज तिवारी सहित कई दिगज्ज नेताओं के नाम शामिल हैं. बंगाल चुनाव को लेकर बिहार बीजेपी के कई नेता भी वहां कैंप कर रहे हैं.

    रिपोर्ट- धर्मेंद्र कुमार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.