Home /News /bihar /

गिरिराज सिंह ने दावत-ए-इफ्तार पर उठाए सवाल, निशाने पर नीतीश कुमार

गिरिराज सिंह ने दावत-ए-इफ्तार पर उठाए सवाल, निशाने पर नीतीश कुमार

फाइल फोटो

फाइल फोटो

गिरिराज सिंह ने फेसबुक पर बिहार में नेताओं के दावत-ए-इफ्तार की तस्वीरें साझा करते हुए सवाल खड़े किए हैं.

रमजान के महीने में बिहार में दावत-ए-इफ्तार के साथ-साथ राजनीति का दौर भी जारी है. इस कड़ी में बिहार के सीएम-डिप्टी सीएम समेत विभिन्न दलों के बड़े नेता एक-दूसरे के घर जा कर इफ्तार में शामिल हो रहे हैं और रमजान की बधाई दे रहे हैं. वहीं, बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दावत-ए-इफ्तार के बहाने अपने सहयोगियों और विरोधियों पर निशाना साधा है.

क्या लिखा गिरिराज ने?

गिरिराज सिंह ने फेसबुक पर बिहार में राजनीतिक दलों के दावत-ए-इफ्तार की तस्वीरें शेयर करते हुए टिप्‍पणी की है. इस तस्‍वीर में सीएम नीतीश कुमार, रामविलास पासवान, सुशील कुमार मोदी, जीतन राम मांझी समेत कई नेता हैं. गिरिराज ने लिखा, 'कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पे फलाहार का आयोजन करते और सुंदर सुदंर फ़ोटो आते??...अपने धर्म-कर्म में हम पिछड़ क्यों जाते हैं? वहीं दिखावा में आगे रहते हैं'‬



वायरल हुआ पोस्ट

गिरिराज सिंह का यह पोस्ट बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. महज आधे घंटे में 470 लोगों द्वारा शेयर किया गया है तो वहीं तीन हजार से अधिक लोगों ने इस पोस्ट को लाइक किया है. गिरिराज सिंह हमेशा से अपने विवादित बयान के लिए जाने जाते हैं. उनके इस पोस्ट से एक बार फिर से बिहार में राजनीति गरमाने की आशंका बढ़ गई है.

नई सरकार बनने के बाद से जारी है तल्खी

दरअसल, केंद्र में नई सरकार के गठन के बाद से बिहार में दावत-ए-इफ्तार का दौर लगातार जारी है. इफ्तार की शुरूआत होने के साथ ही सीएम नीतीश कुमार की पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के साथ बढ़ती नजदीकियों को देखते हुए ये कयास लगने शुरू हो गए हैं कि मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होने वाले नीतीश फिर से अपना रुख बदल सकते हैं.

जेडीयू-बीजेपी के बीच बढ़ी दूरी ?

दावत-ए-इफ्तार में जेडीयू और बीजेपी के नेता एक दूसरे के भोज में नहीं गए थे, लेकिन मांझी और पासवान के घर दिए गए इफ्तार पार्टी में नीतीश के शामिल होने के बाद से कई सवाल खड़े हो गए हैं. हालांकि, उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इफ्तार का कोई राजनीतिक मतलब नहीं निकालना चाहिए.

मांझी का इशारा

जीतन राम मांझी के घर हुए इफ्तार में नीतीश के शामिल होने के बाद मांझी ने कहा था कि राजनीति संभावनाओं का खेल है. गठबंधन में सबको साथ आना होगा. गठबंधन के साथ बैठकर नीतीश पर विचार किया जाएगा. मांझी ने कहा कि महागठबंधन की बैठक में तय करेंगे कि बीजेपी को हटाने में नीतीश कुमार कितनी मदद कर सकते है. जरूरत पड़ी तो नीतीश कुमार से बात कर सकते हैं. बीजेपी को हराने के लिए सबको साथ आना होगा.

राबड़ी का संदेश

मांझी की इफ्तार पार्टी में शामिल हुईं राबड़ी देवी का भी नीतीश कुमार की वापसी को लेकर सकारात्मक रुख दिखा. नीतीश कुमार के गठबंधन में वापस आने के सवाल पर राबड़ी देवी ने कहा कि नीतीश कुमार का वापस आना, गठबंधन तय करेगा. महागठबंधन मिलकर नीतीश के आने पर विचार करेगा. मीडिया के कहने पर नहीं. इससे पहले मांझी की इफ्तार पार्टी में जब सीएम नीतीश कुमार पहुंचे तो उन्होंने आगे बढ़कर मांझी को गले लगा लिया. इस दौरान मांझी ने भी आगे बढ़कर सीएम नीतीश कुमार को टोपी पहनाई.

Tags: Giriraj singh, Nitish kumar, Politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर