जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधक था अनुच्‍छेद 370: गिरिराज सिंह

संसद ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने के प्रस्ताव संबंधी संकल्प को मंजूरी दी.

News18 Bihar
Updated: August 8, 2019, 4:56 AM IST
जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधक था अनुच्‍छेद 370: गिरिराज सिंह
गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: August 8, 2019, 4:56 AM IST
अपने बयानों को लेकर सदैव सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने अनुच्‍छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कौन क्या कह रहे हैं, यह मैं नहीं जानता हूं. अनुच्‍छेद 370 जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधक था. यह राष्ट्रीय एकता में बाधक था.

बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में कश्मीर में स्विट्जरलैंड बनने की क्षमता है. सरकार की नीतियां कश्मीर के साथ है.

इससे पहले एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 के हटाए जाने का विरोध करने वाले को हिंदुस्तान के इतिहास में अलगाववादी चेहरा कहा जाएगा. इससे सिद्ध होता है वो हिन्दुस्तान को एक देखना नहीं चाहते. वो भारत के भविष्य के भी दुश्मन है. 370 से कश्मीरियों का भला नहीं हुआ बस अलगाववादी पनपे.'

Loading...

निष्प्रभावी हुआ अनुच्छेद 370
संसद ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने के प्रस्ताव संबंधी संकल्प को मंजूरी दी. राज्ससभा ने इस संकल्प को सोमवार को पारित किया था. मंगलवार को लोकसभा ने इसे मंजूरी दी. लोकसभा ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने के प्रस्ताव संबंधी संकल्प को 72 के मुकाबले 351 मतों से स्वीकृति दी.

(इनपुट- धर्मेंद्र)

ये भी पढ़ें-
First published: August 8, 2019, 4:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...