• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • आजम खान पर गिरिराज का पलटवार, बोले- मुस्लिम देशों में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून, चीन से लें सबक

आजम खान पर गिरिराज का पलटवार, बोले- मुस्लिम देशों में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून, चीन से लें सबक

आजम खान को गिरिराज सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि मुस्लिम देशों में भी शरीयत कानून लागू

आजम खान को गिरिराज सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि मुस्लिम देशों में भी शरीयत कानून लागू

आजम खान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि दो से अधिक बच्‍चे होने पर वोटिंग का अधिकार क्‍या खत्‍म करना, फांसी दे देनी चाहिए. इसके बाद अगला बच्‍चा होगा ही नहीं.

  • Share this:
    जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर सियासत गर्म है. वार-पलटवार के सिलसिले के बीच गिरिराज सिंह ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर पलटवार करते हुए कहा है कि मुस्लिम देशों में भी शरीयत कानून लागू है लेकिन वहां भी जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून हैं. उन्हें चीन से सबक लेनी चाहिए. बीजेपी नेता ने कहा कि देश के संसाधनों पर जनसंख्या का अत्यधिक दबाव है इसलिए ही जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरूरत महसूस की जा रही है. मैंने इसलिए दो से अधिक बच्चों के माता-पिता से वोटिंग अधिकार खत्म करने और सरकारी सुविधाओं को वापस लेने की बात कही थी.

    बता दें कि विश्व जनसंख्या दिवस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि आज जनसंख्या भारत के लिए बड़ी चेतावनी है और इससे संसाधन और सामाजिक समरसता को ख़तरा है. जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक कारण है, हिंदुस्तान 47 की तर्ज़ पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है. सभी राजनीतिक दलों को साथ हो जनसंख्या नियंत्रण क़ानून के लिए आगे आना होगा.



    उनके इस बयान के बाद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि दो से अधिक बच्‍चे होने पर वोटिंग का अधिकार क्‍या खत्‍म करना, फांसी दे देनी चाहिए. इसके बाद अगला बच्‍चा होगा ही नहीं.

    बहरहाल इस सियासत के बीच दिल्ली के जंतर-मंतर पर जनंसख्या नियंत्रण कानून को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें गिरिराज सिंह के अलावा शिवसेना सांसद गजानंद कृतिकर ,भाजपा लीगल सेल से अश्विनी कुमार, कालका मंदिर के प्रमुख बाबा अवधूत ने शिरकत की.

    इस मंच से गिरिराज सिंह ने कहा कि जनंसख्या नियंत्रण को लेकर अगर सबक सीखना हो तो पाकिस्तान और बांग्लादेश से सीखें. दुनिया के 22 मुस्लिम देशों ने भी इस पर कानून बनाया है तो क्या उन देशों में शरीयत लागु नहीं हुआ है. UN भी कहा जनसंख्या पूरी दुनिया के लिए प्रकृति के लिए खतरा है उस पर जल्द नियंत्रण किया जाय.

    गिरिराज सिंह ने कहा कि बंटवारे के समय पाकिस्तान में 22 फीसदी हिन्दू थे अब मात्र एक फीसदी हैं.  आखिर कहां गए हिन्दू ? बिहार के चार, झारखण्ड के तीन जिले सहित पूरे देश के 56 जिलों में हिन्दू आबादी कम हो गई है. उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के लिए मुझे किसी गांव में किसी मंच पर बोलने के लिए आमंत्रित करेगा तो जरूर जाएंगे.

    इनपुट- निरंजन सिंह/विनीत

    ये भी पढ़ें-


    जालसाज इंजीनियर! नाम में हेराफेरी कर तीन-तीन जगह कर रहा नौकरी




    PHOTOS: 'एक्वेरियम' के बाद अब 'स्विमिंग पुल' बना पटना का ये अस्पताल

    बिहार: अपने विस्तार के लिए इस प्लान पर काम कर रही BJP, जानिये सियासी समीकरण

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज