गिरिराज सिंह को मिला प्रोमोशन, मोदी कैबिनेट में मिली जगह
Patna News in Hindi

गिरिराज सिंह को मिला प्रोमोशन, मोदी कैबिनेट में मिली जगह
गिरिराज सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली

गिरिराज सिंह के अतिरिक्त बिहार के नेताओं में रविशंकर प्रसाद, रामविलास पासवान और नित्यानंद राय ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

  • Share this:
बिहार के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह को इस बार मोदी मंत्रिपरिषद में न सिर्फ शामिल किया गया बल्कि उनका प्रोमोशन किया गया है. उन्होंने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है. बता दें कि वे पिछली सरकार में केंद्रीय राज्यमंत्री बनाए गए थे.

गौरतलब है कि बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह की गिनती पीएम मोदी और अमित शाह के करीबी के तौर पर होती है. वे एक ओर जहां हिन्‍दुत्‍व का झंडा बुलंद करते हैं तो दूसरी ओर पीएम मोदी के 'हनुमान' कहे जाते हैं.

दरअसल ये नाम इसलिए उन्हें मिला है क्योंकि वे खुद कहते हैं कि पीएम मोदी के हनुमान हैं और वह जो आदेश करेंगे, वही करेंगे. यही कारण है कि पिछली बार जब वह बेगूसराय से चुनाव लड़ना चाहते थे तो उन्हें नवादा का टिकट दे दिया गया. नाराजगी हुई तो पीएम मोदी ने उन्हें नवादा से लड़ने को कह दिया. उन्होंने आदेश माना और जीत दर्ज की.



ये भी पढ़ें- उसूलों और पक्के इरादे के आसरे बढ़ते गए नित्यानंद राय



इसी तरह वे इस बार के चुनाव में नवादा से ही लड़ना चाहते थे, लेकिन उनकी सीट बदल दी गई और बेगूसराय भेज दिया गया. वे नाराज हुए जरूर, लेकिन पीएम मोदी के कहने पर बेगूसराय से चुनाव लड़ने को तैयार हो गए और सीपीआई के कन्हैया कुमार के खिलाफ 4  लाख 22 हजार मतों के बड़े अंतर से जीते.

अब गिरिराज सिंह एक बार फिर मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हो गए हैं. गुरुवार को उन्होंने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली और प्रोमोशन भी पाया. वहीं बिहार के नेताओं में रविशंकर प्रसाद, रामविलास पासवान और नित्यानंद राय ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

ये भी पढ़ें-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading