कृषि बिल: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, बोले-' विपक्ष किसानों को गुमराह न करे'

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का दावा है कि जितना काम पीएम नरेंद्र मोदी के समय में किसानों के लिए किया गया है, उतना काम पहले कभी नहीं किया गया.  (फाइल फोटो)
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का दावा है कि जितना काम पीएम नरेंद्र मोदी के समय में किसानों के लिए किया गया है, उतना काम पहले कभी नहीं किया गया. (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) का दावा है कि जितना काम पीएम नरेंद्र मोदी के समय में किसानों के लिए किया गया है, उतना काम पहले कभी नहीं किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 4:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. किसानों (Farmers) से जुड़े बिल (Bill) के संसद (Parliament) से पास होने के बाद विपक्षी पार्टियों के हंगामे को देखते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने विपक्ष (Opposition) को चेतावनी देते हुए कहा है कि विपक्षी पार्टियां किसानों को गुमराह न करें. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का दावा है कि जितना काम पीएम नरेंद्र मोदी के समय में किसानों के लिए किया गया है, उतना काम पहले कभी नहीं किया गया. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार कहते रहे हैं कि एमएसपी (MSP) को खत्म नहीं किया जाएगा और न ही मंडियां बंद की जाएंगी.

उनका कहना है कि यूपीए (UPA) के समय खरीद के 36000 केंद्र हुआ करते थे जो पिछले 6 साल में बढ़कर 64000 से अधिक केंद्र हो गए हैं. गिरिराज सिंह का कहना है कि मोदी सरकार में धान की रिकॉर्ड खरीद की गई है. इसके साथ साथ मोदी सरकार में चना, मसूर आदि की भी खरीदी की जा रही है जो पहले नहीं की जाती थी.

बिहार को सौगात देने पर दी बधाई



पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बिहार को सौगात दिए जाने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उन्हें बधाई दी. गिरिराज सिंह का कहना है कि यह बिहार में विकास का द्वार खोलेगा. उन्होंने कहा कि 45000 गांवों के ऑप्टिकल फाइबर से जुड़ने से गांव का विकास होगा और लगभग तीन लाख करोड़ के ई-कॉमर्स के बिजनेस में बिहार की सहभागिता भी बढ़ेगी. इसके साथ-साथ बिहार में ई एजुकेशन को भी बढ़ावा मिलेगा. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 14 हजार करोड़ की सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने पर भी उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि पहले गंगा पर उंगलियों पर गिनने लायक पुल हुआ करते थे. आज 17 पुल गंगा पर हैं. बेगूसराय में पेट्रोकेमिकल इंडस्ट्री को फिर से जीवित करने के लिए गिरिराज सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज