लाइव टीवी

Corona Alert: छपरा की युवती में नहीं मिला इंफेक्‍शन, पूरे बिहार ने ली राहत की सांस

Rajnish Kumar | News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 10:23 PM IST
Corona Alert: छपरा की युवती में नहीं मिला इंफेक्‍शन, पूरे बिहार ने ली राहत की सांस
कोरोना वायरस की जांच के लिए एकता के सैंपल को पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजा गया था. इंस्टीट्यूट से 72 घंटे बाद आई रिपोर्ट के अनुसार एकता के सैंपल में कोरोना का कोई निशान नहीं मिला है. ऐसे में उसे जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है.

कोरोना वायरस की जांच के लिए एकता के सैंपल को पुणे (Pune) स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजा गया था. इंस्टीट्यूट से 72 घंटे बाद आई रिपोर्ट के अनुसार एकता के सैंपल में कोरोना का कोई निशान नहीं मिला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 10:23 PM IST
  • Share this:
पटना. पटना स्थित पीएमसीएच में 72 घंटे से भर्ती युवती एकता को बड़ी राहत मिली है. उसकी कोरोना वायरस (Corona) की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अब उसे जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. एकता छपरा की रहने वाली है और उसे कोरोना वायरस का संदिग्‍ध मरीज मान पहले छपरा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया था और फिर वहां से पीएमसीएच रैफर कर दिया गया. गौरतलब है कि एकता चीन में न्यूरो साइंस की पढ़ाई कर रही है और हाल ही में वह अपने घर छपरा आई थी. इस दौरान वह बीमार पड़ गई और उसे बुखार हो गया. जिसके बाद बिहार में कोरोना वायरस को लेकर हड़कंप मच गया. उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर सभी हवाई अड्डों पर मुसाफिरों की स्क्रीनिंग की जा रही है. साथ ही एसएसबी को भी बार्डर एरिया में थर्मल स्क्रीनिंग का आदेश दिया गया है.

पुणे भेजा गया था सैंपल
कोरोना वायरस की जांच के लिए एकता के सैंपल को पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजा गया था. इंस्टीट्यूट से 72 घंटे बाद आई रिपोर्ट के अनुसार एकता के सैंपल में कोरोना का कोई निशान नहीं मिला है. ऐसे में उसे जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है. वहीं इस रिपोर्ट के आने के बाद एकता और उसके परिवार के लोग काफी खुश हैं. एकता का कहना है कि उसे पहले से पता था कि वह इस वायरस से पीड़ित नहीं है.

बिहार के लिए राहत की खबर

अस्पताल के अधीक्षक डॉ विमल कारक ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बिहार के लिए राहत की खबर है. वहीं युवती को डिस्चार्ज करने को लेकर अधीक्षक ने भारत सरकार और स्वास्थ्य विभाग बिहार से अनुमति मांगी है. जिसके बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः बेटे ने बयां किया दर्द, कहा- पिता के गले में छेद कर कई जगह डाल दिया पाइप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 10:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर