Home /News /bihar /

खुलासा: मोकामा शेल्टर होम से भागी नहीं, भगाई गई थी लड़कियां

खुलासा: मोकामा शेल्टर होम से भागी नहीं, भगाई गई थी लड़कियां

मोकामा शेल्टर होम की जांच करती पुलिस टीम

मोकामा शेल्टर होम की जांच करती पुलिस टीम

लड़कियों को भगाने में शेल्टर होम के दो-तीन लोगों की संलिप्तता भी सामने आई है. पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई है कि यहां 16 साल से नीचे और उससे ऊपर उम्र की लड़कियों को एक साथ रखा जाता था. जबकि दोनों को अलग रखने का प्रावधान है.

    पटना जिले के मोकामा शेल्टर होम से युवतियों के भागने में बड़ा खुलासा हुआ है. सातों लड़कियां बाथरूम की खिड़की का ग्रिल काटकर नहीं भागी थीं. सभी एक साथ शेल्टर होम के गेट से फरार हुई थीं. पुलिस की  जांच रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि प्रबंधन ने जान बूझकर मामले में लापरवाही बरती है. इस बीच बिहार के पुलिस निदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने भी माना है कि शुरुआती जांच में यह पता चला है कि शेल्टर होम से सवासिन भागी नहीं थी, उन्हें गेट से भगाया गया था.

    बता दें कि लड़कियों को भगाने में शेल्टर होम के दो-तीन लोगों की संलिप्तता भी सामने आई है. पुलिस इसकी भी जांच कर रही है.  जांच में यह बात भी सामने आई है कि यहां 16 साल से नीचे और उससे ऊपर उम्र की लड़कियों को एक साथ रखा जाता था. जबकि दोनों को अलग रखने का प्रावधान है. जाहिर है नाजरेथ अस्पताल द्वारा संचालित शेल्टर होम से लड़कियों के फरार होने के मामले में प्रबंधन की लापरवाही उजागर हुई है.

    ये भी पढ़ें- मैट्रिक परीक्षा में गणित का प्रश्न पत्र वायरल, मोबाइल पर धड़ल्ले से सर्कुलेट हो रहे आंसर शीट

    गौरतलब है कि पटना आईजी सुनील कुमार ने रविवार को शेल्टर होम में तीन घंटे तक की जांच की थी. उन्होंने राज्य पुलिस मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट में यह खुलासा किया है कि युवतियां शेल्टर होम में नहीं रहना चाहती थीं. वे घर जाना चाहती थीं, लेकिन शेल्टर होम प्रबंधन और समाज कल्याण विभाग ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. लड़कियां लगातार कर विरोध कर रही थी, लेकिन प्रशासन को इसकी सूचना नहीं दी गई.

    ये भी पढ़ें-  Exclusive: मेल एस्कॉर्ट कंपनी के ऑफिस से भरा गया था सनी लियोनी का फॉर्म

    इन लड़कियों को लेकर प्रशासन कितना गंभीर है इसका अंदाजा इस बात से भी लग जाता है कि दरभंगा से बरामद की गई सभी लड़कियों को पटना के आशा किरण शेल्टर होम में रखा गया है. यह वही शेल्टर होम है जहां से पिछले साल नवंबर में चार युवतियां फरार हो गई थीं.

    इस बीच रविवार को इन छह लड़कियों की जांच पीएमसीएच में हुई. अलग के गठित मेडिकल बोर्ड ने लड़कियों का ब्लड सैंपल लिया और एक्स-रे भी कराया. वह इसकी रिपोर्ट तैयार कर रहा है. दूसरी ओर एक फरार लड़की बंगाल के दिनाजपुर की रहने वाली है.  वह युवक के साथ मोकामा से ट्रेन से हुई थी. पटना पुलिस की एक टीम बंगाल के दीनाजपुर में उसकी खोजबीन के लिए छापेमारी कर रही है.

    रिपोर्ट- संजय कुमार

    ये भी पढ़ें-  बिहार DGP ने दागीं एक के बाद एक 20 गोलियां, सब के सब टारगेट पर जा लगीं

     

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर