लाइव टीवी

कैंपस में हुई लड़कों की इंट्री तो पटना की सड़क पर उतर गई वीमेंस कॉलेज की लड़कियां

News18 Bihar
Updated: October 21, 2019, 12:37 PM IST
कैंपस में हुई लड़कों की इंट्री तो पटना की सड़क पर उतर गई वीमेंस कॉलेज की लड़कियां
पटना में सड़क जाम करतीं जेडी विमेंस कॉलेज की छात्राएं

दरअसल पटना के बेली रोड स्थित इस कॉलेज की छात्राएं कैंपस में छात्राओं के पढ़ने की व्यवस्था किए जाने से नाराज थीं. इस दौरान दानापुर से पटना की तरफ आने वाली सड़क पर पुलिस मुख्यालय के पास ही काफी देर तक जाम लगा रहा.

  • Share this:
पटना. खबर राजधानी पटना (Patna) से है जहां जेडी वीमेंस कॉलेज की छात्राओं ने बेली रोड स्थित कॉलेज कैंपस के सामने जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान पटना के मुख्य मार्ग पर काफी देर तक यातायात प्रभावित रहा. दरअसल छात्राएं कॉलेज में लड़कों की इंट्री नहीं चाहती हैं जबकि नए पीजी विभाग में छात्रों के एजुकेशन की व्यवस्था की जा रही है.

छात्राओं ने इसी बात को लेकर कॉलेज में प्रदर्शन किया और बेली रोड को भी जाम किया. उनका कहना है कि जब छात्र एवं छात्राओं की पढ़ाई की व्यवस्था को अलग कर इसे महिला कॉलेज बनाया गया है तो फिर यहां नया विभाग बनाने की जरूरत क्या है. छात्राओं के समर्थन में विभिन्न छात्र संगठन भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल रहे. इस दौरान बेली रोड पर जाम लगने से गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई. कॉलेज की छात्राएं बाद में समझाने पर रोड जाम से हट गई लेकिन कॉलेज मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गई हैं.

इस मामले में जब हमने कॉलेज की प्रिंसिपल से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी के के पास अभी अपनी बिल्डिंग नहीं है इसलिए अभी उनके छात्रों के लिए यहां पढ़ने की व्यवस्था की जा रही है. उनका बिल्डिंग बनने के बाद उन्हें वहां भेज दिया जाएगा. कॉलेज प्रबंधन का दावा है कि लड़कियों की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ नहीं होगा. लड़कों को दो फ़्लोर दिया जा रहा है और उनकी इंट्री अलग ही रहेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 12:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...