होम /न्यूज /बिहार /Indian Railways : राजेंद्र नगर-गोड्डा के बीच चलाई जाएगी नई साप्ताहिक ट्रेन, इस दिन से होगा रिजर्वेशन

Indian Railways : राजेंद्र नगर-गोड्डा के बीच चलाई जाएगी नई साप्ताहिक ट्रेन, इस दिन से होगा रिजर्वेशन

गोड्डा-राजेंद्र नगर के बीच एक स्‍पेशल ट्रेन चलेगी.

गोड्डा-राजेंद्र नगर के बीच एक स्‍पेशल ट्रेन चलेगी.

Indian Railways: पटना के राजेन्द्र नगर टर्मिनल और झारखंड के गोड्डा के बीच यात्रियों की सुविधा के लिए एक नई साप्ताहिक ट् ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: उधव कृष्ण

    पटना. यात्रियों की असुविधा को दूर करने के लिए पटना के राजेन्द्र नगर टर्मिनल और झारखंड के गोड्डा के बीच एक नई साप्ताहिक ट्रेन का संचालन होगा. यह साप्ताहिक ट्रेन (13230 और 13229 ) राजेन्द्र नगर से 16 दिसंबर से प्रत्येक शुक्रवार को ओर गोड्डा से 17 दिसंबर से प्रत्येक शनिवार को खुलेगी. दरअसल गोड्डा-राजेंद्र नगर टर्मिनल के बीच सीधी रेल सेवा नहीं होने से इन जिलों के यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. रेलवे के इस निर्णय से यात्रियों को काफी सुविधा होगी.

    राजेंद्र नगर टर्मिनल से यह साप्ताहिक ट्रेन हर शुक्रवार की रात 10:15 बजे खुलेगी और शनिवार की सुबह 6:25 बजे गोड्डा पहुंचेगी. वहीं, गोड्डा से यह ट्रेन हर शनिवार की सुबह 7.25 बजे चलेगी और शाम 4 बजकर 5 मिनट पर राजेंद्र नगर टर्मिनल को पहुंचेगी. इस इस ट्रेन में कुल 20 कोच रहेंगे. इसमें वातानुकूलित श्रेणी के कुल 10 कोच शामिल हैं.

    फर्स्ट क्लास और इकोनॉमी क्लास के कोच भी शामिल
    इस नई साप्ताहिक ट्रेन में फर्स्ट और इकोनॉमी वातानुकूलित क्लास के कोच भी लगाए गए हैं. बता दें कि LHB रैक से चलने वाली इस ट्रेन में तृतीय वातानुकलित के 6, द्वितीय वातानुकूलित के 2, स्लीपर के 6 और जनरल के 3 कोच और एक दिव्यांग कोच सहित पावर कार जोड़ी गई है. पूर्व मध्य रेलवे की ओर से विज्ञप्ति जारी कर इस बाबत सूचना दी गई है. बता दें कि ट्रेन में टिकट बुकिंग की व्यवस्था आगामी दो से तीन दिनों में शुरू कर दी जाएगी.

    इन स्टेशनों पर होगा इस नई ट्रेन का ठहराव
    अप एवं डाउन दिशा में यह ट्रेन बख्तियारपुर, हाथीदह, किउल, अभयपुर, जमालपुर, बरियारपुर, सुलतानगंज, भागलपुर, धौनी, बराहाट, मंदारहिल, हंसडीहा, पोड़ैयाहाट स्टेशनों पर रुकेगी. इस नई ट्रेन का शुभारंभ 10 दिसम्बर को गोड्डा से गाड़ी संख्या 03409 गोड्डा-राजेन्द्रनगर स्पेशल ट्रेन के रूप में किया जाएगा. यह स्पेशल ट्रेन गोड्डा से दोपहर 1 बजे खुलकर उसी दिन रात 10.20 बजे राजेन्द्र नगर टर्मिनल पहुंचेगी.

    Tags: Indian Railways, Local Trains, PATNA NEWS

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें