Home /News /bihar /

सोना कारोबारियों ने बिहार सरकार को घेरा, कहा - सुरक्षा से ज्यादा फोकस शराब बरामद करने पर

सोना कारोबारियों ने बिहार सरकार को घेरा, कहा - सुरक्षा से ज्यादा फोकस शराब बरामद करने पर

महासभा ने सरकार को दिया अल्टिमेटम.

महासभा ने सरकार को दिया अल्टिमेटम.

ultimatum: अखिल भारतीय स्वर्णकार महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुर्गा प्रसाद गुप्ता ने बिहार सरकार को 7 दिनों का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा कि SS ज्वेलर्स से लूटे गए 14 करोड़ से अधिक का सोना और 14 लाख कैश की बरामदगी नहीं हुई और इस कांड में शामिल अपराधी नहीं पकड़े गए तो पूरे बिहार में बड़ा आंदोलन होगा.

अधिक पढ़ें ...

पटना. पटना में हुए सोना लूटकांड के बाद बिहार के सर्राफा कारोबारी राज्य सरकार के खिलाफ खड़े हो गए हैं. सोमवार को पटना में स्वर्णकारों ने सरकार और पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अखिल भारतीय स्वर्णकार महासंघ ने कहा कि बिहार में कारोबारियों और आम आदमी की सुरक्षा से ज्यादा फोकस शराब बरामद करने पर है. जबकि GST और इनकम टैक्स भरने वालों की सुरक्षा पर पुलिस का फोकस कुछ भी नहीं है.

अखिल भारतीय स्वर्णकार महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुर्गा प्रसाद गुप्ता ने बिहार सरकार को 7 दिनों का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा कि SS ज्वेलर्स से लूटे गए 14 करोड़ से अधिक का सोना और 14 लाख कैश की बरामदगी नहीं हुई और इस कांड में शामिल अपराधी नहीं पकड़े गए तो पूरे बिहार में बड़ा आंदोलन होगा. इस वारदात के बाद से पूरी स्थिति बदल गई है. यह साबित हो गया है कि बिहार में अपराधियों का बोलबाला है. कारोबारी सुरक्षित नहीं है. इस कारण यहां से स्वर्ण कारोबारी पलायन करने की स्थिति में आ गए हैं.

गुप्ता ने कहा कि पिछलों कुछ महीनों में बिहार के स्वर्ण कारोबारियों की स्थिति बहुत खराब हो गई है. स्वर्णकारों को राजधानी के साथ-साथ दूसरे जिलों में भी टारगेट किया गया है. पटना में राजीवनगर, बिक्रम, बेउर, खुशरूपुर के साथ-साथ सिवान, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सहरसा, हाजीपुर में ज्वेलरी शॉप में लूट, डकैती और स्वर्णकारों की हत्या हुई. अब स्वर्णकार बिहार से पलायन के लिए विवश हैं. सरकार हमें सुरक्षा पूरी तरह नाकाम रही है. संघ के प्रदेश महासचिव जीवन कुमार ने कहा कि जब तक लूटा गया आभूषण नहीं मिलेगा, तब तक हम शांत नहीं बैठेंगे. बिहार सरकार पूरी तरह से असफल है. इस मामले को लेकर स्वर्ण कारोबारियों के सारे संगठन पूरी तरह से एकजुट हैं.

Tags: Gold business, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर