Home /News /bihar /

पटना PMCH में दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग, अपराधियों ने भीड़ वाले इलाके में तीन को मारी गोली

पटना PMCH में दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग, अपराधियों ने भीड़ वाले इलाके में तीन को मारी गोली

पटना पीएमसीएच में हुई फायरिंग की घटना के बाद जमा पुलिस

पटना पीएमसीएच में हुई फायरिंग की घटना के बाद जमा पुलिस

Firing In Patna PMCH: राजधानी पटना का पीएमसीएच अस्पताल अति सुरक्षित जगह माना जाता है ऐसे में दिनदहाड़े हुई फायरिंग की इस घटना ने पुलिसिया चौकसी पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

पटना. बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल यानी पीएमसीएच, पटना (Patna PMCH) परिसर में हथिायरबंद अपराधियाें ने मंगलवार दाेपहर से लेकर देर शाम तक गुंडागर्दी की हद पार कर दी और तीन लोगों को गोली मार दी. अपराधियाें ने ताबड़ताेड़ फायरिंग (Firing In Pmch) की और आराम से फरार हाे गए, चाैंकाने वाली बात यह है कि घटनास्थल के पास ही पटना पुलिस का टीओपी भी है पर सभी के सभी अपराधी फरार हाे गए. जिन युवकों को गोली लगी है उनमें से एक का नाम शोएब बताया जाता है. गोलीबारी की इस घटना में एक मरीज के परिजन के भी जख्मी होने की खबर है.

शाेएब के चचेरे भाई काे एक माह पहले गाेली मार की की गई थी हत्या

दरअसल एक माह पहले अपराधियाें ने शाेएब के चचेरे भाई माे. अलाउद्दीन उर्फ बिकाऊ की गुलबी घाट पर गाेली मारकर हत्या कर दी थी. बिकाऊ भी पीएमसीएच में एंबुलेंस चलवाता था. बिकाऊ और शाेएब दाेनाें आपस में चचेरे भाई हैं. शाेएब ने बिकाऊ की जगह ले ली और वह एंबुलेंस चलावने लगा, इसी काे लेेकर विराेधी गुट के एंबुलेंस चलवाले वाले ने उसे मंगलवार काे गाेली मार हत्या करने की काेशिश की. गाेली मारने का आराेप बिकाऊ व शाेएब के रिश्तेदार परवेज और फिराेज पर लगा है. पुलिस इन दाेनाें काे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी करने में जुटी है.

एसएसपी बोले

पटना में हुई इस घटना के बाद पीएमसीएच पुलिस छावनी में बदल गया. एसएसपी समेत कई अधिकारी पहुंचे माैके पर पहुंचे. एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, टाउन डीएसपी सुरेश प्रसाद, पीरबहाेर थानेदार रिजवान अहमद खान से लेकर कई थानाें की पुलिस माैके पर पहुंच गई. मामले की गंभीरता काे देखते हुए पीएमसीएच काे छावनी में बदल दिया गया. देर रात तक वहां पुलिस की भारी तादाद माैजूद थी. पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि पीएमसीएच में दाे बार गाेलीबारी हुई है. दाेनाें वारदाताें में तीन घायल हुए हैं. इनमें एक मरीज की परिजन भी है. गाेली चलाने वाले अपराधियाें का नाम सामने आया है. पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी करने में जुटी है. पीएमसीएच में पुलिस की तैनाती कर दी गई है.

रेकी कर गाेली मारी गई शाेएब और आयुष काे गोली

जिस तरह से शाेएब और आयुष काे गाेली मारी गई उसमें रेकी करने की बात सामने आई है. मंगलवार काे दाेपहर में शाेएब घर के पास बैठा था, इसी बीच किसी लाइनर ने रेकी कर अपराधाियाें काे शाेएब के घर के पास रहने की बात बता दी. थाेड़ी देर में ही दाे अपराधी शाेएब के घर के पास आए, उसे बुलाया और कनपट्टी में गाेली मारकर चंपत हाे गए. शाम में पीएमसीएच में आयुष टाटा वार्ड के पास था. इसके बारे में भी किसी ने शाेएब और बिकाऊ के आदमी काे बता दिया. शाेएब और बिकाऊ के दाे रिशतेदार हथियार लेकर पहुंचे और आयुष पर ताबड़ताेड़ गाेलियां दागनी शुरू कर दी.

तीन गिराेह चलवाता है एबुंलेस

पीएमसीएच परिसर में मरीजाें काे ले जाने के लिए तीन गिराेह प्राइवेट एंबुलेंस चलवाता है।. थानेदार  के मुताबिक एक गिराेह बैजू कहार का है जबकि दूसरा बिकाऊ का है. तीसरा एक अन्य गिराेह है जाे एंबुलेंस चलवाता है. करीब 40 से 50 प्राइवेट एंबुलेंस वहां हमेशा रहते हैं. बुकिंग हाेने पर प्राइवेट एंबुलेंस से यह गिराेह कमीशन लेता है. तीनाें गिराेह का समय तीन शिफ्ट में बंटा हुआ है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, PMCH hospital

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर