बिहार: लॉकडाउन तोड़ने पर राबड़ी, तेजस्वी और तेजप्रताप समेत RJD के 92 नेताओं पर केस दर्ज
Patna News in Hindi

बिहार: लॉकडाउन तोड़ने पर राबड़ी, तेजस्वी और तेजप्रताप समेत RJD के 92 नेताओं पर केस दर्ज
शुक्रवार को विधायकों की जुटान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया था.

गोपालगंज के बरौली विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक मो नेमतुल्लाह (RJD MLA Mo Nematullah) और जिला राजद अध्यक्ष राजेश कुशवाहा सहित 13 नामजद व 60 अज्ञात राजद कार्यकर्ताओं के खिलाफ हथुआ थाने में प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है.

  • Share this:
पटना. गोपालगंज तिहरे हत्याकांड  (Gopalganj triple murder case) में जदयू विधायक पप्पू पांडेय (JDU MLA Pappu Pandey) की संलिप्तत्ता का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी और मामले की सीबीआई  से जांच की मांग को लेकर राजद नेताओ द्वारा धरना प्रदेर्शन महंगा पड़ गया है. प्रशासन की अनुमति के बगैर 10 सर्कुलर रोड से काफिले के साथ गोपालगंज कूच करने की कोशिश और लॉकडाउन  उल्लंघन करने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi), नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) समेत राजद के 92 नेताओं पर पुलिस ने केस  दर्ज किया है. देर रात सचिवालय थाने में  राजद  के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह  पूर्व मंत्री व विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी समेत 32 नामजद व राजद के 60 अज्ञात कार्यकर्ताओं व नेताओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई. नामजद आरोपितों में राजद के कई विधायक भी शामिल हैं. राजद नेताओं के खिलाफ केस दर्ज होने की पुष्टि एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने की है.

गोपालगंज के बरौली विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक मो नेमतुल्लाह और जिला राजद अध्यक्ष राजेश कुशवाहा सहित 13 नामजद व 60 अज्ञात राजद कार्यकर्ताओं के खिलाफ हथुआ थाने में  प्राथमिकी दर्ज की गई है. इन सभी  पर भी लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए हत्याकांड के खिलाफ रूपनचक गांव में धरना देने का आरोप है.

पिछले दिनों गोपालगंज मे हुए  हत्याकांड में सत्तारूढ़ दल  जदयू के विधायक पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी और मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव राजद विधायकों और पार्टी नेताओं के साथ गोपालगंज जाना चाहते थे, लेकिनप्रसाशन ने लॉकडाउन  को देखते हुए उन सभी को  गोपालगंज जाने की अनुमति नही दी का हवाला देकर उन्हें रोक दिया. लेकिन तेजश्वी के नेतृत्व में राजद विधायक जबरन गोपालगंज के लिए निकल गए.इस दौरान पुलिसकर्मियों और आरजेडी विधायकों में  जमकर कहा सुनी हो गई.



राबड़ी आवास पर जब विधायकों के साथ तेजस्वी यादव बैठक कर रहे थे तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने का आरोप है.

तेजस्वी यादव ने  इस मामले में सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की थी और इस मामले में घायलों के देखने पीएमसीएच पहुचे थे.  तेजश्वी ने कह दिया था कि जदयू विधायक पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी नहीं होने पर वे अपने  विधायको और पार्टी नेताओं के साथ गोपालगंज तक मार्च करेंगे. इसी के लिए वे शुक्रवार की सुबह निकले थे.

फिलहाल वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है और  सरकार द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को पालन करने के लिए कहा गया है. बावजूद इसके आरजेडी नेताओ ने लॉकडाउन नियमों की जमकर धज्जियां उड़ा दीं. लिहाजा मजिस्ट्रेट के बयान के बाद देर रात पुलिस ने इस मामलों में कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें

CM नीतीश कुमार की स्पेशल टास्क फोर्स, प्रवासी श्रमिकों को राज्य में ही मुहैया करवाएगी रोजगार

बिहार: तेजस्वी के खिलाफ हुुए मांझी! बोले- जगह चुनकर करते हैं राजनीति, मनमानी का भी लगाया आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading