बिहार: RJD के इन विधायकों पर दर्ज हुआ केस, जानें राबड़ी आवास पर हुए हाई वोल्टेज ड्रामे का पूरा वाकया
Patna News in Hindi

बिहार: RJD के इन विधायकों पर दर्ज हुआ केस, जानें राबड़ी आवास पर हुए हाई वोल्टेज ड्रामे का पूरा वाकया
राबड़ी आवास के बाहर आरजेडी विधायकों का जमावड़ा

मीटिंग में रणनीति बनी और तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav)ने सभी विधायकों को अपनी-अपनी गाड़ियों में बैठकर अपने पीछे गोपालगंज (Gopalganj) चलने का फ़रमान सुना दिया. सभी 34 के 34 विधायक अपने नेता के आदेश का मानते हुए अपनी -अपनी गाड़ी में बैठ गए.

  • Share this:
पटना. रविवार को गोपालगंज में हुए ट्रिपल मर्डर कांड (Gopalganj triple murder case) को लेकर शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi)के सरकारी आवास के समीप चार घंटे से अधिक समय तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला. दरअसल तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) इस हत्याकांड में आरोपी जदयू विधायक अमरेंद्र पांडेय  (JDU MLA Amrendra Pandey) की गिरफ्तारी की मांग लेकर अपने विधायकों के साथ पटना से गोपालगंज रवाना होने वाले थे. निर्धारित कार्यक्रम के तहत तेजस्वी यादव के आह्वान पर RJD विधायक एक-एक कर पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर सुबह 8 बजे से जुटने शुरू हो गए थे. एक एक कर 34 विधायकअपने समर्थकों के साथ राबड़ी आवास आ गए. इस बीच तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) भी पहुंचे. इसके बाद तेजस्वी यादव अपने विधायकों ने बैठक की.

मीटिंग में रणनीति बनी और तेजस्वी ने सभी विधायकों को अपनी-अपनी गाड़ियों में बैठकर अपने पीछे गोपालगंज चलने का फ़रमान सुना दिया. सभी 34 के 34 विधायक अपने नेता के आदेश का अनुपालन करते हुए अपनी -अपनी गाड़ी में बैठ गए. 9.50 बजे तेजस्वी यादव प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ गाड़ी में बैठ राबड़ी देवी के आवास से बाहर निकले ही थे तभी मौके पर भारी संख्या में मौजूद पुलिसकर्मियों ने तेजस्वी के काफिले को राबड़ी देवी के घर के बाहर ही रोक दिया.

इस बीच RJD के 50 से 60 समर्थक तेजस्वी यादव तुम आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं का नारा लगाते हुए पुलिसकर्मियों से उलझ पड़े. देखते-देखते नोकझोंक काफ़ी तेज हो गई कई विधायक अपनी गाड़ी से निकल पुलिस से भिड़ गए. इसी बीच तेजप्रताप यादव अपनी गाड़ी में अपनी मां राबड़ी देवी को लेकर भीड़ को अलग-थलग करते एक बैरिकेटिंग को लांघने में कामयाब हो गए, लेकिन इसके बाद वो भी पुलिस के घेरे को नहीं भेद पाये.



तकरीबन 4 घंटे तक पुलिस और RJD विधायकों के बीच रह रह कर नोकझोंक चलती रही. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मौके पर मौजूद विशेष कार्य दंडाधिकारी नवीन मोहन प्रसाद से गोपालगंज के जगह विधानसभा जाकर विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर अपनी बातों को रखने के लिए जाने देने की बात कही.
विशेष कार्य दंडाधिकारी नवीन मोहन प्रसाद ने नेता प्रतिपक्ष की बातों को विधानसभा अध्यक्ष के कार्यलय तक पहुंचाया. विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने फौरन तेजस्वी को विधानसभा कार्यलय आने को  कहा. फिर तेजस्वी यादव अपने प्रदेश अध्यक्ष के अलावा 8 विधायक समेत विधानसभा पहुंचे और अपनी बातों और मांगों से विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी को अवगत कराया.

विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी के पास अपनी बात रखते हुए तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव व जगदानंद सिंह


विधानसभा अध्यक्ष से मिलने के बाद तेजस्वी यादव वापस अपनी मां राबड़ी देवी के घर आ गए, लेकिन इस पूरी घटनाक्रम के दौरान लॉकडाउन और जो सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रहीं. अब इसी को लेकर मौके पर मौजूद विशेष कार्य दंडाधिकारी नवीन मोहन प्रसाद ने देर शाम एक लिखित शिक़ायत सचिवालय थाना के SHO के समीप दे दी. जिसपर कार्रवाई करते हुए सचिवालय थानाध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव विधायक तेजप्रताप यादव RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह विधायक भोला यादव समेत कुल 32 विधायकों के खिलाफ लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग अव्हेलना ACT के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया.

विशेष कार्य दंडाधिकारी नवीन मोहन प्रसाद की लिखित शिकायत पर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के अलावा जिन विधायकों पर केस दर्ज किया गया  उनके नाम इस प्रकार हैं-

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव
विधायक तेजप्रताप यादव
औराई विधायक सुरेंद्र राय
सिवान विधायक हरिशंकर यादव
सूर्यगढ़ा विधायक पहलाद यादव
जमुई विधायक विजय प्रकाश
मधुबनी विधायक समीर कुमार महासेठ
बाँका विधायक सोमा स्वीटी हेम्ब्रम
मसौढ़ी विधायक रेखा देवी
फतुहा विधायक रामानंद यादव
पूर्व उप सभापति बिहार सलीम परवेज़
मुंगेर विधायक विजय कुमार विजय
मनेर विधायक भाई वीरेंद्र
हरसिद्धि विधायक राजेन्द्र राम
साहेबगंज विधायक रामविचार राय
राजापाकड़ विधायक शिवचंद्र राम
बेलागंज विधायक सुरेंद्र यादव
दरभंगा विधायक भोला यादव
हिलसा विधायक शक्ति सिंह यादव
विधायक एज्या यादव
विधायक शम्भू यादव
विधायक अबु दोजाना
विधायक राहुल तिवारी
विधायक आलोक मेहता विधायक गुलाब यादव
विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन
विधायक अब्दुल बारी सिद्दिकी
विधायक रामानुज
विधायक चंद्रशेखर
MLC दिलीप राय
विधायक संगीता देवी
विधायक ललित यादव
विधायक अनिता यादव
विधायक कुमार सर्वजीत के नाम शामिल है

ये भी पढ़ें


बिहार: लॉकडाउन तोड़ने पर राबड़ी, तेजस्वी और तेजप्रताप समेत RJD के 92 नेताओं पर केस दर्ज




COVID-19: कहीं नाची बार बाला तो कहीं मारपीट, एक Quarentine ऐसा... जहां विदाई के समय भर आईं आंखें

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading