लाइव टीवी

Delhi Fire: बिहार सरकार ने मृतकों के परिवार के लिए किया मुआवजे का ऐलान

News18 Bihar
Updated: December 8, 2019, 2:30 PM IST
Delhi Fire: बिहार सरकार ने मृतकों के परिवार के लिए किया मुआवजे का ऐलान
दिल्ली में आग लगने के बाद घटनास्‍थल पर बड़ी तादाद में लोग इकट्ठा हो गए

सहरसा के नरियार गांव के 40 से 45 आदमी दिल्ली की एक जैकेट फेक्ट्री में काम करते थे और उनका इस हादसे के बाद से परिवार के लोगों से संपर्क नहीं हो सका है.

  • Share this:
पटना. रविवार को दिल्ली के रानी झांसी रोड पर हुए अग्निकांड (Delhi Fire) के शिकार हुए बिहार के लोगों के लिए नीतीश सरकार ने मुआवजे (Compensation) का एलान किया है. मृतकों के परिजनों को बिहार सरकार (Government Of Bihar) 2-2 लाख का मुआवजा देगी. इस घटना के बाद सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने  मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है वहीं घायलों के समुचित इलाज का भी निर्देश दिया है. दिल्ली में हुए इस हादसे में जहां 43 लोगों की मौत हो गई है वहीं इस घटना के बाद से बिहार के कई गांवों में मातमी सन्नाटा पसरा है.

दहशत में हैं इन दो जिले के लोग

बिहार के सहरसा और समस्तीपुर के कुछ गांव के लोग उन्हीं इलाकों में रहते हैं जहां ये हादसा हुआ है. हादसे के बाद उनका परिवार के लोगों से संपर्क नहीं हो सका है जिसके बाद से लोग सशंकित हैं. सहरसा के नरियार गांव के 40 से 45 आदमी दिल्ली की एक जैकेट फेक्ट्री में काम करते थे और उनका इस हादसे के बाद से परिवार के लोगों से संपर्क नहीं हो सका है. किसी के घरवाले से उनकी कोई बात नहीं हो पा रही है. लोगों को मामले की जानकारी टीवी के माध्यम से ही मिल रही है और लोग लगातार अपने रिश्तेदारों को फोन लगा रहे हैं.

श्रम मंत्री ने भी लिया मामले का संज्ञान

इस घटना के बाद बिहार के श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने भी दुख जताया है. दिल्ली में कार्यरत श्रम विभाग के पदाधिकारियों को उन्होंने घटनास्थल पर भेजा है साथ ही निदेशक सह श्रमायुक्त को भी दिल्ली जाने का निर्देश दिया है ताकि घायलों का ईलाज हो सके और पीड़ित परिवार को मदद मिल सके और सही जानकारी मिल सके. दिल्ली में हुई इस घटना के में 43 लोगों की जान जा चुकी है. कई लोग अभी भी गंभीर हालत में अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं. इस हादसे का शिकार होने वाले बिहार के लोगों में ज्यादातर मुंगेर, मुजफ्फरपुर, सहरसा और कटिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi Fire: मृतकों में बिहार के मजदूर भी शामिल, गांव में पसरा मातमी सन्नाटा

ये भी पढ़ें- 3 साल में कई बार हो चुका था जिस्म का सौदा, यू-ट्यूब पर वीडियो डाला तो बची जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 2:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर