अपना शहर चुनें

States

Covid-19: कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर बिहार में भी अलर्ट, नियमों को लेकर बरती जाएगी सख्ती

बिहार सरकार ने कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया है  (Demo Pic)
बिहार सरकार ने कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया है (Demo Pic)

Covid-19: बिहार में कोरोना के बाद हालात सामान्य होने पर 1 मार्च से सभी स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है. इस बीच महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केसों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 2:00 PM IST
  • Share this:
पटना. महाराष्ट्र सहित देश के कई राज्यों में एक बार फिर से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए बिहार में भी सरकार सतर्क हो गई है. कोरोना के बीच MHA ने एक नई गाइडलाइन सभी राज्यों को जारी की है. इस नई गाइडलाइन के तहत जहां भी जिस भी राज्य के जिस भी जिले में कोरोना का मामला सामने आएगा वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्देश जारी किए गए है, साथ ही मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंस के अनुपालन पर जोर देने को कहा गया है.

इधर गृह मंत्रालय के इस आदेश के बाबत बिहार के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और डीजीपी संजीव कुमार सिंघल ने सभी जिलों के डीएम और एसपी को अलर्ट जारी कर दिया है, साथ ही MHA के इस आदेश का अनुपालन सख़्ती के साथ करने को कहा है. दूसरी तरफ स्कूल और दूसरे कार्यालयों में भी कोविड 19 को लेकर जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन हो यह भी सुनिश्चित कराना होगा.

आपको बता दें कि देश के कई राज्यों और शहरों में कोरोना वायरस महामारी की एक बार फिर दस्तक सुनाई देने लगी है. महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के शहरों में इसको लेकर राज्य सरकारों ने स्वास्थ्य विभाग के अमलों को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है. मध्य प्रदेश के इंदौर में बीते दिनों कोरोना के दो दर्जन से ज्यादा मरीजों के पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सतर्क हो गए हैं. देश के अलग-अलग शहरों में कोरोना संक्रमण की इन्हीं खबरों के बाद बिहार में भी सरकार अलर्ट मोड पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज