लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन को लेकर सरकार सख्त, उल्लंघन किया तो इन धाराओं में होगी कार्रवाई
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 23, 2020, 3:13 PM IST
COVID-19: लॉकडाउन को लेकर सरकार सख्त, उल्लंघन किया तो इन धाराओं में होगी कार्रवाई
बिहार में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई (फाइल फोटो)

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि लॉकडाउन कानून (Lock down in bihar) का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 269, 277 और 271 के तहत कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
पटना. कोरोना महामारी (Corona In Bihar) को लेकर बिहार में लागू किए लॉकडाउन (Lock Down) को तोड़ने वालों के खिलाफ प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. इस कड़ी में जहां बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगों को से चालान काटा जा रहा है वहीं अब उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में भी कार्रवाई की जाएगी. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (Bihar DGP) ने बताया कि पूरे बिहार में लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इन धारओं में होगी कार्रवाई

डीजीपी ने बताया कि उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 269, 277 और 271 के तहत कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही डीजीपी ने कहा कि सोशल मीडिया में नॉनसेंस फैलाने वाले 11 लोगों के खिलाफ फिलहाल एफआईआर दर्ज किया गया है. ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ पुलिस लगातार नजर रख रही है. उन्होंने बताया कि जो भी शख्स सोशल मीडिया का दुरुपयोग करेगा उसके खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी.

पटना में बरती जा रही है



मालूम होगी रविवार की राजधानी पटना समेत विभिन्न जिलों में इस कानून के उल्लंघन की कई वारदातें सामने आई है. इस कड़ी में दोपहर बाद जहां पटना पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है और चालान काटा है तो वहीं राज्य के अन्य हिस्सों में भी लोग लोग कानून का उल्लंघन करते हुए खुलेआम बेखौफ होकर घूम रहे हैं.

संदिग्धों की संख्या में हुआ है इजाफा

पटना में सड़कों पर पुलिस की सख्ती दिखने लगी है जहां बड़ी संख्या में पुलिस वाली है वाहन चालकों की जांच कर रहे हैं इस दौरान पटना में पुलिस ने 50 ऑटो को जब किया है जबकि कई लोगों के साथ चालान काट कर छोड़ दिया गया है. बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या जहां कल से नहीं बढ़ी है वहीं संदिग्धों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. सरकार पल-पल राज्य की स्थिति पर नजर बनाए हुए है.

इनपुट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें- पटना में उड़ी लॉक डाउन के आदेश की धज्जियां, बसों में ठूंस-ठूंस कर जा रहे लोग

ये भी पढे़ं- तेजस्वी यादव ने कोरोना से लड़ने के लिए दिया एक महीने का वेतन, कही यह बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 3:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर