कोरोना को लेकर नीतीश कुमार ने 5 घंटे तक की मैराथन बैठक, बिहार में Lockdown पर फैसला आज

कोरोना संक्रमण को लेकर रिव्यू मीटिंग करते बिहार के सीएम नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)

कोरोना संक्रमण को लेकर रिव्यू मीटिंग करते बिहार के सीएम नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)

Bihar Lockdown News: बिहार में कोरोना से हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं. कोरोना से तेजी से बिगड़ते हाताल के बीच नीतीश कुमार ने मंगलवार की शाम पांच घंटे तक मैराथन बैठक की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 7:41 AM IST
  • Share this:
पटना. कोरोना से जारी लड़ाई के बीच क्या बिहार में भी फिर से लॉकडाउन (Bihar Lockdown) लगेगा, ये सवाल हर बिहारी के जेहन में इस समय तेजी से घूम रहा है. दरअसल बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस (Bihar Corona Update) और मौत के आंकड़ों ने सरकार के समक्ष बड़ी समस्या खड़ी कर दी है. यही कारण है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मंगलवार को 1, अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करीब पांच घंटों तक कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की.

उनकी अध्यक्षता में हुई इस मैराथन बैठक में डिप्टी सीएम, राज्य के बड़े अधिकारियों के अलावा सभी 38 जिलों के जिलाधिकारी मौजूद थे जिन्होंने अपने-अपने जिले की वर्तमान स्थिति की जानकारी सीएम को दी. सीएम की इस बैठक, कोरोना के ताजा हालात की समीक्षा और सभी डीएम से मिले सुझावों  के बाद अब लॉकडाउन लगेगा या नहीं इसका फैसला बुधवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लिया जा सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि बिहार में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जो भी जरूरी होगा, वह निर्णय इस बैठक में लिया जाएगा.

इससे पहले मंगलवार को पांच घंटे की मैराथन बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी डीएम को सक्रिय रहने का निर्देश दिया. सोमवार को नीतीश कुमारने पटना शहर में भीड़भाड़ की स्थिति, कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन, लोगों को मास्क पहनने को लेकर जायजा लिया था. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि केन्द्र की सहायता मिल रही है, इसके अलावा हमलोग अपनी तरफ से और क्या कर सकते हैं, उसके लिए हमेशा तत्पर रहें. हर हालत में लोगों का बचाव करना जरूरी है.

नीतीश कुमार ने स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी जिलों के डीएम से एक दिन बीच कर के कोरोना संक्रमण के हालात की जानकारी लें और और उसके हिसाब से उचित कदम उठाएं. सीएम नीतीश कुमार ने यह भी जानकारी दी कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से ऑक्सीजन को लेकर उनकी सकारात्मक बातचीत हुई है. ओडिशा के मुख्यमंत्री ने यह आश्वासन दिया है कि उनका राज्य बिहार की पूरी मदद करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज