• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Corona Crisis: शरद यादव बोले- किसानों और कामगारों को हुए नुकसान की भरपाई करे सरकार

Corona Crisis: शरद यादव बोले- किसानों और कामगारों को हुए नुकसान की भरपाई करे सरकार

शरद यादव ने सरकार को संकट की इस घड़ी में जनविरोधी फैसले करने से बचने का सुझाव दिया.

शरद यादव ने सरकार को संकट की इस घड़ी में जनविरोधी फैसले करने से बचने का सुझाव दिया.

शरद यादव (Sharad Yadav) ने कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के दौरान आजीविका पर पड़े असर को देखते हुए सरकार से किसानों और कामगारों को हुए नुकसान की भरपाई करने की मांग की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जेडीयू के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और एनडीए के पूर्व संयोजक शरद यादव (Sharad Yadav) ने कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के दौरान आजीविका पर पड़े असर को देखते हुए सरकार से किसानों और कामगारों को हुए नुकसान की भरपाई करने की मांग की है.

    पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने सोमवार को एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए पिछले एक महीने से जारी लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था इस हाल में पहुंच गई है कि सरकार को कर्मचारियों के भत्तों में कटौती करना पड़ रहा है.

    उन्होंने सरकार को संकट की इस घड़ी में इस तरह के जनविरोधी फैसले करने से बचने का सुझाव देते हुए कहा, ‘‘कहां 5000 अरब डॉलर वाली अर्थव्यवस्था की बात हो रही थी और आर्थिक स्थिति की एक महीने में ऐसी हालत हो गई कि पेंशनरों और सरकारी कर्मचारियों के भत्ते काटने पड़े. सरकार को ऐसा नहीं करना चाहिए.’’

    अतुल कुमार अंजान ने की किसानों को क्षतिपूर्ति देने की मांग 
    इस बीच सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान ने भी सरकार से हाल ही में बेमौसम की बारिश से किसानों को हुए भारी नुकसान की भरपाई करने की मांग की है. अनजान ने कहा कि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में पिछले दो तीन दिनों में हुयी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल व्यापक पैमाने पर बर्बाद हो गई. उन्होंने सरकार से नुकसान का अविलंब आकलन कर किसानों को क्षतिपूर्ति देने की मांग की है.

    शरद यादव ने भी लॉकडाउन के दौरान कामगारों और किसानों को हुए नुकसान के लिये सरकार से हर्जाना देने की मांग करते हुए कहा कि निजी क्षेत्रों में काम करने वाले मजदूर और कर्मचारियों के वेतन भत्तों में कटौती की जा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार को कर्मचारियों और किसानों को हुए नुकसान की भरपाई करनी चाहिए.

    ये भी पढ़े-

    Delhi Corona Update: पटपड़गंज मैक्‍स हॉस्पिटल में डॉक्‍टर समेत 33 मिले पॉजिटिव

    मौलाना साद पर कसा ED का शिकंजा, मरकज कर्मियों ने पूछताछ में किया बड़ा खुलासा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन